Move to Jagran APP

कानपुर में दीपावली आफर के नाम पर ठगों ने काटी चांदी, तीन खातों में लगाई सेंध

दीपावली के पहले ठगों का गैंग सक्रिय हो गया है। ठगों ने दीपावली में बोनस और गिफ्ट मिलने का झांसा देकर बैंक खातों की जानकारी ले ली और पीड़ितों के खातों से सवा लाख रुपये पार कर दिए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 06:42 PM (IST)
कानपुर में दीपावली आफर के नाम पर ठगों ने काटी चांदी, तीन खातों में लगाई सेंध
दीपावली के पहले ठगों का गैंग सक्रिय हो गया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दिवाली आफर के नाम पर साइबर अपराधियों ने तीन व्यक्तियों को झांसा देकर उनके बैंक खातों का ब्योरा लिया और करीब सवा लाख रुपये निकाल लिए। पीडि़तों ने साइबर सेल व थानों में शिकायत की है। 

loksabha election banner

नजीराबाद कौशलपुरी निवासी रेखा सिंह ने एक निजी कंपनी से बीमा पालिसी ली थी। सोमवार को अंजान नंबर से फोन करके एक शख्स ने कंपनी का कर्मचारी बताते हुए उनसे बात की और बीमा पर 10 हजार रुपये बोनस मिलने का झांसा दिया। इसके बाद आनलाइन पेमेंट करने के नाम पर उनसे खाते का ब्योरा लेकर 46 हजार रुपये निकाल लिए। रकम निकलने के मैसेज आने पर उन्हें जानकारी मिली तो पुलिस से शिकायत की। इसी तरह नवाबगंज निवासी परचून दुकानदार जितेंद्र ने पिछले दिनों नया फोन खरीदा था। सोमवार को उन्हें भी साइबर ठग ने फोन करके खरीदारी पर गिफ्ट मिलने का झांसा देकर खाते का ब्योरा ले लिया। इसके बाद 39 हजार रुपये दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दिए। बर्रा में मेहरबान ङ्क्षसह का पुरवा निवासी छात्रा दीप्ति को भी दीवाली आफर में सोने का सिक्का मिलने का झांसा देकर साइबर ठगों ने खाते का ब्योरा लिया और करीब 35 हजार रुपये निकाल लिए। तीनों पीडि़तों ने पुलिस से शिकायत की है। साइबर सेल टीम ने शिकायतों की जांच शुरू कर दी है। पीडि़तों के बैंक खातों से जिन खातों में रकम जमा की गई, उनकी ब्योरा निकलवाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.