Move to Jagran APP

अब विज्ञापन के क्षेत्र में अपना हुनर दिखाएंगे सीएसजेएमयू के छात्र, बनने जा रही ये योजना

इस मामले पर विवि के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है। उनका कहना है कि अगर छात्रों को कुछ नया करने को मिल रहा है जिससे उनकी प्रतिभा निखर सकती है तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 03:07 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 05:38 PM (IST)
अब विज्ञापन के क्षेत्र में अपना हुनर दिखाएंगे सीएसजेएमयू के छात्र, बनने जा रही ये योजना
पिछले साल विवि में पहली बार चित्रकारों की अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला आयोजित हुई थी

कानपुर, जेएनएन। जिस तरह से आप टीवी पर विभिन्न कलाकारों द्वारा तरह-तरह के उत्पादों के विज्ञापन देखते हैं, ठीक वैसे ही अब छत्रपति शाहू जी महाराज विवि के छात्र-छात्राएं भी विज्ञापन के क्षेत्र में अपना हुनर दिखाएंगे। वह पहले विवि में ही अपने दो से तीन मिनट के वीडियो तैयार करेंगे, उसके बाद विज्ञापन से जुड़ी कंपनियों में उन्हेंं प्रदर्शीत कर नौकरी हासिल कर सकेंगे। यह सब संभव हो सकेगा, विवि के इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आट्र्स विभाग में। जहां पहली बार छात्र-छात्राओं के लिए फोटोग्राफी लैब बनाई जाएगी। इस लैब में छात्र-छात्राएं वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी की सारी जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस मामले पर विवि के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है। उनका कहना है, कि अगर छात्रों को कुछ नया करने को मिल रहा है, जिससे उनकी प्रतिभा निखर सकती है तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

prime article banner

छात्रों की मदद के लिए आएंगे विशेषज्ञ : छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में समय-समय पर देश-विदेश से विशेषज्ञ आकर छात्र- छात्राओं को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी से जुड़ी कई नवीन जानकारियां देंगे। समय-समय पर कार्यशालाओं व सेमिनार का भी आयोजन कराया जाएगा। पिछले साल विवि में पहली बार चित्रकारों की अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला आयोजित हुई थी।

संसाधन बढ़ाएं और शोध कार्यों को दें बढ़ावा : विवि के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने विभागाध्यक्ष डॉ.बृजेश कटियार व अन्य फैकल्टी से कहा है, कि विभाग में संसाधन बढ़ाएं। हालांकि इसके साथ-साथ शोध कार्यों को भी बढ़ावा मिले, इस बात का भी ध्यान रखना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.