Move to Jagran APP

कानपुर विश्वविद्यालय समेत सभी महाविद्यालय 16 तक रहेंगे बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों को देख आनलाइन क्लासेज का आदेश

सीएसजेएमयू में कुलसचिव डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि शासन ने 10 से 16 जनवरी तक सभी राज्य व निजी विवि और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद रखने और पठन-पाठन कार्य आनलाइन संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं। सभी संस्थानों में नोटिस चस्पा करवाया गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 01:34 PM (IST)
कानपुर विश्वविद्यालय समेत सभी महाविद्यालय 16 तक रहेंगे बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों को देख आनलाइन क्लासेज का आदेश
​​​​कानपुर की छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती देख शासन ने सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। इस दौरान कक्षाएं आनलाइन संचालित होंगी। हालांकि जिन संस्थानों में पूर्व से परीक्षाएं चल रही हैं या होने वाली हैं, वहां कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा होगी। शनिवार को इस बाबत सभी संस्थानों में नोटिस चस्पा करा दिया गया।

loksabha election banner

सीएसजेएमयू में कुलसचिव डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि शासन ने 10 से 16 जनवरी तक सभी राज्य व निजी विवि और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद रखने और पठन-पाठन कार्य आनलाइन संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं। सभी संस्थानों में नोटिस चस्पा करवाया गया है। संस्थान के सभी शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को भी इस बाबत अवगत करा दिया गया है। जो विद्यार्थी हास्टल में रह रहे हैं, वह चाहें तो अपने घर जा सकते हैं या फिर हास्टल में ही रहकर आनलाइन कक्षाओं में शामिल हो सकते हैं। इस समय विधि की परीक्षाएं चल रही हैं, वह पहले की तरह चलती रहेंगी। उसमें बिना मास्क किसी को भी शामिल नहीं होने दिया जाएगा। कोविड नियमावली के तहत शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए कहा गया है। 

एचबीटीयू में बीटेक अंतिम वर्ष की परीक्षा स्थगित: एचबीटीयू में डीन एकेडमिक अफेयर्स डा. आनंद कुमार ने नोटिस जारी किया। इसके तहत बीटेक, एमसीए, एमटेक, एमबीए व एमएससी प्रथम वर्ष की कक्षाएं 10 जनवरी से आनलाइन संचालित होंगी। बीटेक तृतीय वर्ष के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। उनके छठे सेमेस्टर की आनलाइन कक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होंगी। ईएसई पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च या अप्रैल में होंगी। बीटेक फाइनल इयर के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 17 जनवरी से आफलाइन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होंगी। यही नहीं लैब परीक्षण भी 10 से 14 जनवरी के बीच पूरे कराए जाएंगे। एमटेक द्वितीय वर्ष व एमसीए तृतीय वर्ष के आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं भी बीटेक फाइनल इयर की परीक्षाओं के साथ 17 जनवरी से होंगी। कोविड 19 नियमावली का सख्ती से पालन कराया जाएगा। 

विश्वविद्यालयों में बिना मास्क नो इंट्री, लगे पोस्टर: विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में विभिन्न विभागों के गेट पर ही कोविड नियमावली के संबंध में पोस्टर व नोटिस चस्पा करा दिए गए हैं। इसके तहत किसी भी छात्र, छात्रा, शिक्षक या कर्मचारी का बिना मास्क प्रवेश वर्जित किया गया है। यही नहीं, संस्थान में कहीं भी कोई झुंड में खड़ा नहीं होगा। भीड़ से दूरी बनाने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के निर्देश लिखे गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.