Move to Jagran APP

सड़कों पर भीड़, कमिश्नर बोले-ऐसे तो नहीं रुकेगा संक्रमण

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 थाना क्षेत्रों में घोषित संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान कहीं तो सख्ती दिखी तो कहीं लोगों ने मनमानी की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 01:16 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:11 AM (IST)
सड़कों पर भीड़, कमिश्नर बोले-ऐसे तो नहीं रुकेगा संक्रमण
सड़कों पर भीड़, कमिश्नर बोले-ऐसे तो नहीं रुकेगा संक्रमण

जासं, कानपुर : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 थाना क्षेत्रों में घोषित संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान कहीं तो सख्ती दिखी तो कहीं लोगों ने मनमानी की। मंडलायुक्त सुधीर एम बोबडे ने खुद लॉकडाउन वाले थाना क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने वहां लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं दिखी, लोग बिना मास्क के घूमते मिले। कई जगहों पर लोगों की भीड़ मिली। ऐसे में उन्होंने डीएम व एसएसपी को पत्र लिखकर कहा है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं। अन्यथा संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहेगा।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की ओर से सोमवार रात ही चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविदनगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज और स्वरूपनगर थाना क्षेत्रों में संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए गए थे। सोमवार को दिन में दक्षिण क्षेत्र के बर्रा, गोविदनगर, नौबस्ता, किदवई नगर की सड़कों पर निजी व सवारी गाड़ियां नियमों को तोड़ते हुए फर्राटा भरते नजर आईं। हालांकि इस दौरान बाजार बंद रहे, लेकिन ट्रैफिक पूरी तरह से खुला रहा। इन क्षेत्रों में ऑटो, रिक्शा चालकों ने ठूंस-ठूंस कर सवारियां भरीं। यह सब पुलिस के सामने चलता रहा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। बर्रा पटेल चौक पर दोपहर 12 बजे तक बिना किसी रोक टोक के लोगों का आना-जाना जारी था। एक बजे के बाद पुलिस ने पटेल चौक और दीप तिराहा में चेकिग लगाई। नौबस्ता हाईवे, बर्रा बाईपास, सीटीआइ चौराहा, चावला मार्केट, दबौली, गुजैनी को आने व जाने वाले सैकड़ों ऑटो धड़ल्ले से चलते रहे। कुछ ऐसा ही हाल कल्याणपुर का भी रहा।

बाजार बंद कराने में पुलिस ने दिखाई सख्ती

कोतवाली पुलिस ने शिवाला बाजार में दुकान खोलने वालों को पहली बार तो चेतावनी दी, दूसरी बार में जबरन दुकानें बंद कराईं और चालान किया। चौक बाजार में भी दुकानदारों को चेतावनी दी गई। 55 लोगों का लॉकडाउन उल्लंघन की धाराओं में चालान किया गया। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने तीन थानों की फोर्स के साथ बाजारों व गलियों में व्यापारियों और जनता से घरों में रहने की अपील की। काकादेव पुलिस ने शास्त्रीनगर, पांडुनगर, नवीन नगर व छपेड़ा पुलिया में कई दुकानें बंद कराईं। इस दौरान आठ दुकानदारों का चालान भी किया गया। नौबस्ता में बेवजह घूम रहे 150 लोगों व 40 दुकानदारों का चालान किया गया। बर्रा में भी करीब 80 लोगों और एक दर्जन दुकानदारों का चालान किया गया। गोविदनगर, किदवईनगर, कल्याणपुर व चकेरी में भी करीब सवा सौ लोगों का चालान हुआ।

गलियों में खुली रहीं दुकानें

पुलिस ने मुख्य बाजारों को तो बंद करा दिया, लेकिन गली कूचों में दुकानें और पान मसाले के ठेले सजे दिखे। इस दौरान बिना मास्क लगाए घूम रहे 144 लोगों का और जबरन दुकान खोले मिले 70 से ज्यादा दुकानदारों का चालान किया गया। बेवजह सड़कों पर घूम रहे साढ़े चार सौ से ज्यादा लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में मंडलायुक्त को घूमते मिले लोग

कानपुर : मंडलायुक्त सुधीर एम बोबडे ने लॉकडाउन वाले थाना क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने वहां लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं दिखी, लोग बिना मास्क के घूमते मिले। कई जगहों पर लोगों की भीड़ मिली। ऐसे में उन्होंने डीएम व एसएसपी को पत्र लिखकर कहा है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं। अन्यथा संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहेगा।

प्रशासन के निर्देशानुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बाजार बंद कराए गए हैं। बेवजह घूम रहे लोगों पर भी कार्रवाई की गई है।

राजकुमार अग्रवाल, एसपी पूर्वी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.