Move to Jagran APP

क्रिकेटर सुरेश रैना को है पूरी उम्मीद, अगले सत्र में IPL से गुलजार हो सकता है ग्रीनपार्क

देश में शुमार ग्रीनपार्क स्टेडियम अबतक चार आईपीएल मैच का गवाह बन चुका है। यहां पर फ्लड लाइट होने से डे-नाइट मैच भी हो सकते हैं। वर्ष 2016 और 17 में गुजरात लायंस की टीम चार मैच खेल चुकी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 10:40 AM (IST)
क्रिकेटर सुरेश रैना को है पूरी उम्मीद, अगले सत्र में IPL से गुलजार हो सकता है ग्रीनपार्क
कानपुर में गंगा तट के किनारे ग्रीन पार्क मैदान।

कानपुर, जेएनएन। देश के सबसे प्रमुख स्टेडियमों में शुमार ग्रीन पार्क में अगले सत्र में एक बार फिर से आईपीएल मैच का आयोजन हो सकता है। यह उम्मीद पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जताई। फ्लड लाइट वाले इस मैदान में दिन-रात का मैच भी हो सकता है, इसके चलते आइपीएल को लेकर पूरी संभावना बनी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क स्टेडियम ऐतिहासिक स्टेडियम है यहां पर दर्जनों की संख्या में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हो चुके हैं यहां पर आईपीएल होगा फ्रेंचाइजिंग के लिए लाभकारी होगा। सैयद मुश्ताक अली T-20 कैंप के अंतिम दिन ग्रीन पार्क स्टेडियम का भ्रमण कर दिग्गज खिलाड़ी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पहले भी ग्रीन पार्क में दो बार आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं, जो पूरी तरह से सफल रहे थे। इससे पूरी उम्मीद है कि अगले साल आईपीएल की खुशी से ग्रीन पार्क लेकर आएगा।

खेले जा चुके हैं चार आईपीएल मैच

अंतर्राष्ट्रीय ग्रीन पार्क में गुजरात लायंस की टीम ने इस मैदान को अपना होम ग्राउंड बनाया था। 2016 और 2017 गुजरात लायंस की टीम ने अपने दो- दो मैदान में खेले थे।

एक नजर में ग्रीन पार्क

गंगा तट के किनारे बने इस खूबसूरत मैदान में वर्ष 1940 में मैडम ग्रीन घुड़सवारी करती थी। भारतीय टीम को पहली टेस्ट जीत 1959 में इसी मैदान पर प्राप्त हुई। ग्रीन पार्क के अंतरराष्ट्रीय मैदान में अब तक 22 टेस्ट में 14 एक दिवसीय और एक T-20 मैच खेला जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.