This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कानपुर में ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा रहा व्यापारी कोविड सेवा ग्रुप, तीन दिन में ही जुड़े सैकड़ों लोग

यह ग्रुप ऑक्सीजन सिलिंडर उसके ऊपर लगने वाली मीटर किट के साथ कमजोर आय वर्ग के लिए दवाओं की व्यवस्था भी कर रहा है। कुछ लोगों को सिलिंडर मिले तो उनसे मौखिक प्रचार के जरिए इसकी जानकारी दूसरों को भी हुई।

Shaswat GuptaTue, 27 Apr 2021 10:10 AM (IST)
कानपुर में ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा रहा व्यापारी कोविड सेवा ग्रुप, तीन दिन में ही जुड़े सैकड़ों लोग

कानपुर, जेएनएन। आपदा के दौरान सेवा कार्य करना हो तो कोई न कोई रास्ता निकल ही आता है। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बढऩे के साथ ही आक्सीजन का संकट भी बढ़ा। एक-एक सिलिंडर के लिए भटक रहे तीमारदारों की परेशानी देख अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री ज्ञानेश मिश्रा की पहल पर नौबस्ता व्यापार मंडल के महामंत्री अजय शर्मा एवं सीमेंट कारोबारी नवीन डारोलिया ने मिलकर व्यापारी कोविड सेवा ग्रुप (वाट्सएप पर) बनाया। तीन दिन में ही सौ व्यापारी, समाजसेवी और चार्टर्ड अकाउंटेंट इस ग्रुप से जुड़ गए। और फिर शुरू हुआ जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने का पुनीत कार्य। जिनके पास ऑक्सीजन सिलिंडर अतिरिक्त थे, उनसे मांग कर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाए गए। अब यह ग्रुप ऑक्सीजन सिलिंडर, उसके ऊपर लगने वाली मीटर किट के साथ कमजोर आय वर्ग के लिए दवाओं की व्यवस्था भी कर रहा है। कुछ लोगों को सिलिंडर मिले तो उनसे मौखिक प्रचार के जरिए इसकी जानकारी दूसरों को भी हुई। उन्होंने भी सिलिंडर के लिए कहा। इसके बाद अलग-अलग जगह से सिलिंडर की व्यवस्था की गई, जिन्हें जरूरतमंदों को पहुंचाया गया।

इस ग्रुप से विश्व ङ्क्षहदू परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष राजीव महाना, आइआइए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील वैश्य, आइआइए के उपाध्यक्ष रामजी सेठ, किराना कमेटी के पूर्व अध्यक्ष गिरीश भाटिया, टिंबर उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री गुरजिंदर सिंह, एक्सप्रेस रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष रोशन गुप्ता आदि जुड़ चुके हैं।

इन लोगों ने भी की मदद: मेडिकल स्टोर संचालक अंकुर अग्रवाल ने तीन किट समूह के लोगों को निश्शुल्क दी। बाकी लोगों ने भी सात-सात किट की व्यवस्था की। ज्ञानेश मिश्रा के मुताबिक दो-तीन दिन में ऑक्सीजन कंसनट्रेटर भी आ जाएंगे, जिन्हें जरूरतंद लोगों तक पहुंचा दिया जाएगा। कमल भाटिया ने निश्शुल्क एंबुलेंस देने का आश्वासन दिया है।

 

कानपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!