Move to Jagran APP

नलकूप पर सोने गए युवक ने चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट, त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग हो सकती वजह

हाथ में गुदा नाम ब्लेड से खरोचने को लेकर पुलिस को शंका चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 11:45 AM (IST)
नलकूप पर सोने गए युवक ने चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट, त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग हो सकती वजह
नलकूप पर सोने गए युवक ने चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट, त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग हो सकती वजह

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर के सजेती थाना क्षेत्र के गांव हरदौली के मजरा महुवापुरवा स्थित नलकूप पर युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या से सनसनी फैल गई। पुलिस ने त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग की आशंका जताते हुए घायल चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है। वारदात के समय हाथापाई होने से चचेरा भाई भी गंभीर रूप से घायल है। वहीं युवक के हाथ में गुदा नाम ब्लेड से खरोचे जाने से प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है।

loksabha election banner

महुवापुरवा गांव निवासी देवीचरन निषाद का 21 वर्षीय पुत्र प्रशांत उर्फ नीतू सोमवार की देर रात 18 वर्षीय चचेरे भाई सुनील पुत्र देवी प्रसाद के साथ नलकूप पर सोये थे। भोर करीब 3-4 बजे कुल्हाड़ी व फरसा से सिर व गर्दन पर ताबड़तोड़ हमला कर प्रशांत की हत्या कर दी गई। वहीं सुनील गंभीर रूप से जख्मी हालत में पड़ा रहा। सुबह जब ग्रामीण नलकूप पर पहुंचे तो सन्न रह गए। आनन फानन सुनील को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंचे एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह, सीओ रवि कुमार सिहं सजेती पुलिस व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

खरोंचा हुआ मिला कलाई पर गुदा नाम

प्रशांत के दाहिने हाथ की कलाई पर उसके अलावा एक अन्य नाम भी गुदा हुआ था, जिसे ब्लेड की मदद से खरोंचा गया था। पुलिस हत्या के पीछे खुरचे गए नाम को लेकर खासी गंभीर रही। पुलिस को त्रिकोणीय प्रेम संबंधों में हत्या की आशंका रही। इसी बिंदु पर घटना की जांच शुरू की और घायल चचेरे भाई सुनील पर भी शक गहरा गया। ग्रामीणों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को कई सुराग हाथ लगे। बाद में पुलिस ने सुनील से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा सच कबूल दिया।

दोनों के बीच हुई थी हाथापाई

पुलिस के अनुसार रात में सुनील और प्रशांत एक साथ नलकूप पर सोने गए थे। आधी रात दोनों के बीच किसी बात पर कहासुनी हुई और उनमें मारपीट हुई। प्रशांत के हमले से सुनील गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसके बाद सुनील ने नलकूप पर रखी कुल्हाड़ी से हमला करके प्रशांत को मरणासन्न कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने अभी हत्या की वजह पर कुछ बोलने से इंकार किया है। एक ओर प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है, वहीं दूसरी ओर भूमि विवाद की रंजिश में घटना को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है। जबकि ग्रामीणों का मानन है कि भूमि विवाद की रंजिश होती तो दोनों साथ में नलकूप पर लेटने क्यों जाते। एसपी ग्रामीण ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में चचेरे भाई द्वारा ही नलकूप पर युवक की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.