Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: कानपुर में आज से शुरू हो रहा अभियान, जानिए-किसे लगेगा पहला टीका

कानपुर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का मंडलायुक्त अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डीआइजी समेत कई अधिकारियों की मौजूदगी में शुभारंभ होगा। आइएमए नर्सिंगहोम एसोसिएशन प्रांतीय चिकित्सक संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:57 AM (IST)
Coronavirus Vaccination: कानपुर में आज से शुरू हो रहा अभियान, जानिए-किसे लगेगा पहला टीका
कानपुर में कांशीराम अस्पताल से टीकाकरण की शुरुआत होगी।

कानपुर, जेएनएन। कोरोनावायरस से बचाव के लिए जिले में शनिवार से अभियान का शुभारंभ होने जा रहा है। सबसे पहला टीका मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अनिल मिश्रा लगवाकर न सिर्फ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे बल्कि वैक्सीन के पूरी तरह से सुरक्षित होने का संदेश देंगे। वह कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचेंगे। उनके साथ चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. दिनेश सचान और अन्य एडिशनल सीएमओ टीकाकरण करवाएंगे। वैक्सीनेशन कार्यक्रम में मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, डीएम आलोक तिवारी, डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। आइएमए, नर्सिंगहोम एसोसिएशन, प्रांतीय चिकित्सक संघ के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया गया है।

loksabha election banner

डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि उनका नाम का पहला अक्षर भी सबसे पहले शुरू होता है। इसलिए वह सबसे पहले टीकाकरण कराकर लोगों में फैली कई तरह की भ्रांतियों को दूर करेंगे। यह सरकार की ओर से संक्रमण को रोकने का अभियान में है, जिसमें मिलकर चलना चाहिए। सभी के सहयोग से कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर किया जा सकता है। उनके बाद यहां के सेंटर में आइसीयू की एक डॉक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय और सफाई कर्मी को टीके लगाए जाएंगे। यह व्यवस्था सभी लोगों में विश्वास लाने के लिए की गई है।

डफरिन में पहला टीका लगवाएंगे अधीक्षक

डफरिन अस्पताल में सबसे पहला टीका वहां के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीबी ङ्क्षसह लगवाएंगे। उन्होंने बताया कि उनके आगे आने से स्टाफ और अन्य लोगों को बल मिलेगा। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसको लेकर किसी तरह की भ्रांति में नहीं उलझना चाहिए। वैक्सीनेशन के लिए पूरा स्टाफ तैयार है। -अन्य जगहों पर स्टाफ का नाम

हैलट अस्पताल में सबसे पहला नाम पैथोलॉजी की डॉक्टर, उर्सला, सरसौल और बिधनू सीएचसी में सबसे पहले एएनएम को टीका लगाया जाएगा। अगर वह समय पर नहीं पहुंच पाते हैं तो उनकी जगह दूसरे को वैक्सीन लगाया जा सकता है। बिधनू सीएचसी प्रभारी डॉ. एसपी यादव भी सबसे पहले टीका लगवाने के लिए तैयार हैं। हालांकि उनका नाम लिस्ट में नीचे है।

सीएचसी प्रभारी का दो जगह नाम

सरसौल सीएचसी प्रभारी का सूची में दो जगह नाम लिख गया है। उनका छठवें और 50वें क्रम में नाम गलती से छप गया है। उन्होंने सूची सही कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बोला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.