Move to Jagran APP

प्रियंका वाड्रा ने बांदा में मेडिकल स्टॉफ की हड़ताल पर ट्वीट करके यूपी की योगी सरकार से की ये अपील

कांग्रेस महासचिव ने स्वास्थ्य कर्मियों को संसाधन न देकर वेतन काटना अन्यायपूर्ण बताया है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 01:37 PM (IST)
प्रियंका वाड्रा ने बांदा में मेडिकल स्टॉफ की हड़ताल पर ट्वीट करके यूपी की योगी सरकार से की ये अपील
प्रियंका वाड्रा ने बांदा में मेडिकल स्टॉफ की हड़ताल पर ट्वीट करके यूपी की योगी सरकार से की ये अपील

बांदा, जेएनएन। बांदा में पिछले तीन दिनों से हड़ताल कर रहे मेडिकल स्टाफ के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी उतर आई हैं। उन्होंने ट्वीट करके मेडिकल स्टॉफ को सुरक्षा किट न देकर वेतन काटने को अन्याय बताते हुए यूपी सरकार से अपील की है।

loksabha election banner

तीन दिन से हड़ताल पर है मेडिकल स्टॉफ

बांदा के मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्सिंग कर्मियों ने बुधवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी। धरने में बैठकर उन्होंने चार माह का वेतन न मिलने, वेतन में कटौती व कोरोना संक्रमण की विशेष ड्यूटी में मेडिकल सुरक्षा किट न मिलने का दर्द बयां किया था। इसके बाद में शुक्रवार को सेवाप्रदाता कंपनी की ओर से 26 लोगों की सेवाएं सामाप्त करने की नोटिस जारी की गई थी। हड़ताल कर रहे आउट सोर्सिंग कर्मियों का पीड़ा बयां करने वाला वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो को संज्ञान में लेकर कांग्रेस महासचिव मेडिकल स्टाफ के पक्ष में उतर आई हैं और उन्होंने ट्वीट भी किया है।

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट में कही ये बात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बांदा के मेडिकल स्टाफ के वायरल वीडियो को अटैच करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है-इस समय हमारे मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत है। वे जीवनदाता हैं और योद्धा की तरह मैदान में हैं। बांदा में नर्सों और मेडिकल स्टाफ को उनकी निजी सुरक्षा के उपकरण न देकर और उनके वेतन काट करके बहुत बड़ा अन्याय किया जा रहा है। यूपी सरकार से मैं अपील करती हूँ कि .ये समय इन योद्धाओं के साथ अन्याय करने का नहीं है बल्कि उनकी बात सुनने का है

अधिकारियों के समझाने पर काम को तैयार हुए कर्मी

आउट सोर्सिंग कर्मियों की जिला अध्यक्ष रमा अवस्थी व प्रदेश संगठन मंत्री अर्चना द्विवेदी आदि ने बताया कि एडीएम संतोष बहादुर व आउट सोर्सिंग कंपनी के अधिकारियों के समझाने पर धरना स्थगित कर दिया गया है। कंपनी के अधिकारी ने वेतन बढ़ाने की बात कही है, इससे वह दोबारा काम करने को तैयार हैं। वह संबंध में प्राचार्य से मिलने भी गए थे। प्राचार्य डा. मुकेश यादव ने बताया कि आउट सोर्सिंग एजेंसी से इस बारे में बात की जाएगी, अगर कोई काम करना चाहता है तो उनकी ओर से कोई मनाही नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.