Move to Jagran APP

Kanpur Covid News: कोविड प्रोटोकॉल के साथ शव का पोस्टमार्टम, 72 नए संक्रमित मिले

कानपुर नगर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम होने लगा है वहीं मौतों का आंकड़ा भी घटने लगा है। बीते चौबीस घंटे में दो लोगों की मौत का का आंकड़ा अपडेट किया है वहीं एक्टिव केस की संख्या 1004 है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:45 AM (IST)
Kanpur Covid News: कोविड प्रोटोकॉल के साथ शव का पोस्टमार्टम, 72 नए संक्रमित मिले
कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थम रही है।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर अब थम चला है। बुधवार को वायरस को मात देकर 183 लोग कोरोना विजेता बने हैं, उसमें से कोविड हॉस्पिटल से 53 को छुट्टी मिली, जबकि 130 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ ही तेजी से सक्रिय केस घटने लगे हैं। बुधवार को सक्रिय केस 1004 हो गए हैैं।

prime article banner

सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के 72 नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि राहत की बात यह रही कि हैलट अस्पताल के कोविड हॉस्पिटल में बुधवार को एक भी मौत नहीं हुई। जेएल रोहतगी हॉस्पिटल में दो संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसकी जानकारी समय से नहीं मिलने की वजह से पोर्टल पर विलंब से अपडेट किया गया।

कोविड प्रोटोकाल के साथ शव पोस्टमार्टम

फतेहपुर में तीन दिन पूर्व सड़क हादसे में घायल हुई एक महिला की मंगलवार देर रात उपचार के दौरान हैलट अस्पताल में मौत हो गई। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को महिला के शव का कोविड प्रोटोकॉल के तहत पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस के मुताबिक फतेहपुर के हुसैनगंज के रहने वाले निजी फर्मकर्मी रविवार को पत्नी के साथ बाइक से प्रतापगढ़ जा रहे थे। हुसैनगंज के पास ओवरटेक करने के दौरान गड्डे में बाइक का पहिया जाने से दंपती अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरे।

हादसे में महिला के सिर पर गंभीर चोट आई थी। फतेहपुर जिला अस्पताल में इलाज के बाद वहां से हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया था। मंगलवार देर रात उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। इसके बाद शव की कोरोना जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वरूप नगर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि महिला की शादी को अभी चार साल हुए हैं। एसीएम द्वितीय ने पंचायतनामा भरा। इसके बाद कोविड प्रोटोकॉल के तहत पोस्टमार्टम कराया गया। सीएमओ की अनुमति लेकर स्वजन शव को प्रोटोकॉल के तहत घर ले गए हैं।

कानपुर में कोरोना संक्रमण की स्थिति

कुल कोरोना संक्रमित : 82,133

अब तक हुई मौतें : 1,677

अब तक स्वस्थ हुए 79,452

कोरोना के सक्रिय केस : 1,004


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.