Move to Jagran APP

Kanpur Covid News: बेहतर हुआ रिकवरी रेट, अब सिर्फ रह गए 647 एक्टिव केस

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब गिर रहा है और रिकवरी रेट तेजी से बढ़ा है। शहर में 67 दिन बाद 23 संक्रमित मिले हैं लेकिन मौतों का सिलसिला अभी थम नहीं रहा है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमित पांच लोगों ने दम तोड़ दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 07:37 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 07:37 AM (IST)
Kanpur Covid News: बेहतर हुआ रिकवरी रेट, अब सिर्फ रह गए 647 एक्टिव केस
कानपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरने लगा है।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से सिमटता जा रहा है। 67 दिन बाद सिर्फ 23 नए संक्रमित ही मिले हैं। इससे पहले 23 मार्च को 21 संक्रमित मिले थे। वहीं, शनिवार को कोरोना को मात देकर 173 स्वस्थ हुए हैं, उसमें से 35 कोविड हॉस्पिटल से स्वस्थ होने के बाद घर भेजे गए, जबकि 138 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय केस घटकर 647 हो गए, जिससे जिले का कोरोना का रिकवरी रेट 97 फीसद हो गया।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमित पांच लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें से जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट के कोविड हॉस्पिटल में दो, उसमें से एक बुजुर्ग कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस से भी पीडि़त थे। वहीं, दो संक्रमित की सेवन एयरफोर्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। एक संक्रमित की लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में मौत हो गई थी, उनका डाटा विलंब से पोर्टल पर अपडेट किया गया।

अबतक कोरोना संक्रमण की स्थिति

कुल कोरोना संक्रमित : 82,254

कोरोना अब तक हुई मौतें : 1,690

अब तक स्वस्थ हुए 80,952

कोरोना के सक्रिय केस : 647


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.