Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur News: कोरोना से एक की मौत और 103 नए संक्रमित मिले, अब एंट्री प्वाइंट पर होगी जांच

Kanpur Coronavirus News Update कानपुर में पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा कोरोनावायरस की सेकेंड वेव को लेकर सतर्क हो गया है। शहर के तीन एंट्री प्वाइंट पर ही कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र से आने वालों पर खास नजर रखी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:33 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:33 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: कोरोना से एक की मौत और 103 नए संक्रमित मिले, अब एंट्री प्वाइंट पर होगी जांच
कानपुर में फिर पांव पसार रहा कोरोनावायरस।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर शहर में तेजी से पांव पसारने लगा है। रोजाना नए संक्रमितों का आकड़ा सौ के पार जा रहा है। वहीं मौतों का भी सिलसला जारी है। दिसंबर माह में सेकेंड वेव को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी बेहद सतर्क है और शहर में कोविड जांच की संख्या बढ़ दी गई है। मोहल्लों में लोगों की रैंडम जांच कराई जा रही है।

loksabha election banner

शनिवार को कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जबकि 103 नए संक्रमित मिले हैं। अब तक जिले में 30,491 संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से मृतकों की संख्या 777 है। पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग संक्रमण रोकने के लिए कमर कसे हुए है। नए संक्रमित अनवरगंज, आइआइटी, स्वरूप नगर, फजलगंज, शास्त्री नगर, जाजमऊ, तिलक नगर, अर्मापुर, दबौली, श्याम नगर, टीपी नगर, कौशलपुरी आदि क्षेत्रों से हैं। अब तक 28,459 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 1,255 हो गए हैं।

तीन इंट्री प्वाइंट पर होगी कोविड जांच

कोरोना वायरस की सेकेंड वेव (फिर चरम पर) को लेकर पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए शहर के तीन इंट्री प्वाइंट पर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसमें सरकारी और निजी वाहनों से आने वालों की जांच की जाएगी। दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र से आने वालों पर नजर रहेगी। यह चेङ्क्षकग प्वाइंट अरौल, शिवली चौबेपुर रोड और रनियां के पास बनाए जाएंगे। यहां डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस फोर्स, प्रशासनिक अफसर मौजूद रहेंगे। सड़क पर वाहनों की कतार न लगे उसके लिए ट्रैफिक पुलिस का सहयोग लिया जाएगा। पिछले हफ्ते मंडलायुक्त, आइजी, डीएम, एसएसपी और सीएमओ की बैठक में जांच की रूपरेखा तय की गई। सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक अभियान बड़े स्तर पर चलाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों संग फिर से चर्चा होगी। सरकारी और निजी वाहनों से आने वालों की कोविड जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की पूरी तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.