Move to Jagran APP

Coronavirus Cases In Unnao : कोरोना से मौत का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में 16 ने तोड़ा दम, 388 मिले नए पॉजिटिव

रुवार शाम 6 बजे से लेकर शुक्रवार को सायं चार बजे तक चौदह कोरोना संक्रमितों की मौत हुई जबकि जिला अस्पताल पहुंची कोरोना पॉजिटिव महिला की कुछ ही देर में मौत हो गई। इसके अलवा जिला कारागार के एक वाहन चालक की भी कोरोना से मौत हो गई।

By Akash DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 09:11 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:11 PM (IST)
Coronavirus Cases In Unnao : कोरोना से मौत का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में 16 ने तोड़ा दम, 388 मिले नए पॉजिटिव
उन्नाव में कोराेना वायरस के मामले से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्नाव, जेएनएन। कोरोना कहर लगातार जारी है। हर दिन मौतों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दवा इलाज तक का माकूल प्रबंध नहीं हो पा रहा है। आए दिन मरीजों के तीमारदार इलाज में लापरवाही का आरोप लगा हंगामा हंगामा कर रहे हैं। गुरुवार शाम 6 बजे से लेकर शुक्रवार को सायं चार बजे तक चौदह कोरोना संक्रमितों की मौत हुई, जबकि जिला अस्पताल पहुंची कोरोना पॉजिटिव महिला की कुछ ही देर में मौत हो गई। इसके अलवा जिला कारागार के एक वाहन चालक की भी कोरोना से मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ 388 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। रिकार्ड मौतों और संक्रमितों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में भी अफरातफरी है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि सरस्वती मेडिकल कालेज में गुरुवार शाम 6 बजे से लेकर शुक्रवार को सायं 4 बजे तक सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में जिन चौदह लोगों की मौत हुई हैं, उनमें पांच महिलाओं के अलावा एक शुक्लागंज का मेडिकल स्टोर संचालक भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग से दी गई जानकारी के अनुसार शुक्लागंज में 54 वर्ष की एक महिला, मेडिकल स्टोर संचालक, 65 वर्ष की वृद्धा, पुरवा बस स्टाप की एक वृद्धा, शहर के कृष्णानगर की 44 वर्षीय महिला आदि शामिल हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराई गई बंथरा लखनऊ की रहने वाली एक महिला की मौत हो गई। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिली है। सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को 2744 लोगों की कोविड जांच की गई। जिसमें 388 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

संक्रमितों में जिला अस्पताल के एक डॉक्टर समेत आधा दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मी मिले हैं। संक्रमितों में सबसे अधिक 67 कोरोना पॉजिटिव शहर में मिले हैं इसके अलावा सिकंदरपुर कर्ण में 34, नवाबगंज 47, पुरवा 4, सफीपुर 29, मियागंज 8, बिछिया 15, बांगरमऊ 43, असोहा 5, हिलौली 16, सिकंदरपुर सरोसी 3, बीघापुर 4, हसनगंज 41, औरास 31, फतेहपुर चौरासी 17, गंजमुरादाबाद 16, शुक्लागंज 4 और दूसरे जनपदों की लैब में जांच कराने वाले दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक जिले में 4,91,501 की कोरोना जांच की गई, जिसमें 7494 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें अब तक 140 की मौत हुई है और 5224 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

75 संक्रमितों ने कोरोना को किया परास्त हुए स्वस्थ : एक तरफ जहां कोरोना का संक्रमण कहर ढा रहा है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना से स्वस्थ होने वालों का भी हर दिन ग्राफ बढ़ रहा है। शुक्रवार को सरस्वती मेडिकल कालेज से 40 और होमआइसोलेशन में रहे 35 लोग स्वस्थ हुए हैं।

कम पड़ी एंबुलेंस संक्रमितों को घंटो करना पड़ता इंतजार : अब संक्रमितों की संख्या बढऩे के बाद उन्हें अस्पताल भेजने या फिर होम आइसोलेशन में भेजने के लिए उनका परीक्षण करने वाली डॉक्टरों की टीमें कम पड़ रहीं हैं। हालाकि सीएमओ का दावा है कि डॉक्टरों की दस टीमें लगाई हैं। अस्पताल पहुंचने के लिए मरीजों को घंटों एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ रहा है। इस बीच वह बिना इलाज के छटपटाते रहते हैं।

चार हजार आरटीपीसीआर जांच रिपेार्ट का इंतजार : कोविड मरीजों को ङ्क्षचहित करने के लिए जांच का दायरा तो बढ़ाया जा रहा है लेकिन सैंपल लेने के कई कई दिन बाद आरटीपीसीआर जांच रिपेार्ट आना संक्रमितों के लिए मुसीबत बनी हे। 4422 आरटीपीसीआर सैंपल की जांच रिपेार्ट अभी तक नहीं आई है। खास बात यह है कि रिपेार्ट के इंतजार में कई कोरोना पॉजिटिव को समय से इलाज नहीं मिलता और उनकी हालत बिगड़ जाती है।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं : कोरोना हमला तेज है मौतों से लेकर कोविड संक्रमित होने वालों तक का ग्राफ बढ़ा है उसके बाद भी बचाव को लेकर लोगों में जागरूकता नजर नहीं आ रही है। बाजारों में खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बाजारों में भीड़ उमड़ रही है जिससे संक्रमण बढऩे की संभावना बनी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.