Move to Jagran APP

कानपुर पुलिस तक पहुंचानी हो शिकायत तो इंटरनेट मीडिया से भेजें प्रार्थना पत्र, संक्रमण से बचाने को जारी किए गए निर्देश

कोतवाली में गेट के पास ही फरियादियों के लिए निर्देश के तौर पर एक पोस्टर चस्पा कराया गया है। इसमें लिखा है कि कार्यालय में हैंड सैनेटाइज करने के बाद ही प्रवेश करें। शारीरिक दूरी का पालन करें और कृपया अपने प्रार्थना पत्र की कॉपी वाट्सएप से प्रेषित करें।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 01:18 PM (IST)
कानपुर पुलिस तक पहुंचानी हो शिकायत तो इंटरनेट मीडिया से भेजें प्रार्थना पत्र, संक्रमण से बचाने को जारी किए गए निर्देश
बड़ा चौराहा स्थित कानपुर कोतवाली का भवन। सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। कोविड संक्रमण की बढ़ती रफ्तार देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने फरियादियों के प्रार्थना पत्र लेने के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा लेना शुरू कर दिया है। फरियादियों से थानेदारों व अन्य अधिकारियों के वाट्सएप नंबर पर प्रार्थना पत्र देने को कहा जा रहा है। अन्य थानों में भी बनाई गई कोविड हेल्प डेस्क पर ही प्रार्थना पत्र रखवाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

कोतवाली गेट पर चस्पा किए गए पोस्टर: कोतवाली में गेट के पास ही फरियादियों के लिए निर्देश के तौर पर एक पोस्टर चस्पा कराया गया है। इसमें लिखा है कि कार्यालय में हैंड सैनेटाइज करने के बाद ही प्रवेश करें। शारीरिक दूरी का पालन करें और कृपया अपने प्रार्थना पत्र की कॉपी वाट्सएप के माध्यम से प्रेषित करें। इसी तरह रेलबाजार थाने में गेट पर ही कोविड हेल्प डेस्क बनाकर वहां पर फरियादियों से प्रार्थना पत्र रखकर जाने के लिए कहा जाता है। हालांकि लोग अपनी बात संबंधित दारोगा या थाना प्रभारी को कुछ दूरी पर खड़े होकर बता सकते हैं।

इनका ये है कहना: डीसीपी पूर्वी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। कार्यालय में भी मौजूद पुलिसकर्मियों को भी दूरी बनाकर बैठने के निर्देश दिए हैं। बाहर से आ रहे फरियादियों के प्रार्थना पत्र लेने के लिए वाट्सएप या ट्विवटर आदि इंटरनेट प्लेटफार्म का सहारा भी लिया जा रहा है। हालांकि जनता की समस्याओं को देखते हुए प्रार्थना पत्र सीधे कोविड डेस्क पर भी रखवाया जा रहा है और सैनिटाइज करने के बाद ही इन्हें कार्यालय में पहुंचाया जाता है।

विभाग में अब तक 39 अधिकारी व कर्मचारी कोविड पॉजिटिव: पुलिस महकमे में अब तक 39 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि भी शामिल हैं। साथ ही कुछ अधिकारियों व दारोगा, सिपाहियों के स्वजन भी संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.