Move to Jagran APP

सर्दी चरम पर लेकिन, सभी को स्वेटर के लिए नहीं मिली राशि, अब पनकी पावर हाउस बच्चों को देगा जैकेट

कानपुर में सर्दी लगातार बढ़ रही है लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग ने अभी तक बच्चों को स्वेटर के लिए राशि नहीं दी है। लेकिन कानपुर पनकी पावर हाउस जिले के 1000 स्कूली बच्चों को जैकेट बांटने जा रहा है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 06:23 PM (IST)
सर्दी चरम पर लेकिन, सभी को स्वेटर के लिए नहीं मिली राशि, अब पनकी पावर हाउस बच्चों को देगा जैकेट
पनकी पावर हाउस के सीएसआर फंड से होगी बच्चों की मदद।

कानपुर, जागरण संवाददाता। भले ही बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी बच्चों को स्वेटर की राशि अभी तक नहीं दी गई हाे लेकिन,पनकी पावर हाउस की ओर से अब जिले के 1000 बच्चों को हुडी वाली यानि कैप वाली जैकेट मिलेंगी। पनकी के आसपास 50 से अधिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को यह जैकेट पनकी तापीय विस्तार परियोजना के अफसर सीएसआर फंड से देंगे। इसके लिए करीब साढ़े आठ लाख रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है।

loksabha election banner

बीएसए कार्यालय में जिला समन्वयक प्रवीण पांडेय ने बताया कि पिछले साल पनकी व आसपास के क्षेत्र में संचालित स्कूलों के करीब ढाई हजार बच्चों को पनकी पावर हाउस के सीएसआर फंड से जैकेट दी गई थीं। उसी दिशा में कवायद करते हुए इस सत्र में एक हजार बच्चों को चिन्हित किया गया, जिन्हें जल्द जैकेट मिल जाएगी। बीएसए डा.पवन तिवारी की ओर से अफसरों को पत्र भेज दिया गया है। हालांकि, शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों का कहना था, कि विभागीय अफसरों ने हर बार की तरह, इस सत्र में भी बच्चों तक स्वेटर व जैकेट पहुंचाने में देरी कर दी। सर्दी अपने चरम पर है और अब भी हजारों की संख्या में ऐसे बच्चे हैं, जो बिना स्वेटर पहने स्कूल आने को मजबूर हैं।

1100 रुपये की राशि भेजी जा रही है

जिले के परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले 1.67 लाख बच्चों के अभिभावकों के खातों में डीबीटी स्कीम के तहत 1100 रुपये की राशि भेजी जा रही है। इस राशि से बच्चे, स्वेटर, यूनिफार्म, स्कूल बैग, जूता-मोजा खरीद सकेंगे। बीएसए का दावा है, कि 75 हजार बच्चों के खातों में यह राशि पहुंच चुकी है। जबकि शेष बच्चों के खातों में जल्द ही राशि भेज दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.