Move to Jagran APP

हादसे का ऐसा दर्दनाक मंजर, जिसने भी देखा सिहर उठा

कल्याणपुर में शिवली रोड पर कीचड़ में बाइक फिसलने से गिरे मां-बेटे की ट्रक से कुचलकर मौत। बच्चे को डॉक्टर को दिखाने जा रहे थे दंपती।घटना के बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 12:43 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:43 PM (IST)
हादसे का ऐसा दर्दनाक मंजर, जिसने भी देखा सिहर उठा
हादसे का ऐसा दर्दनाक मंजर, जिसने भी देखा सिहर उठा

कानपुर (जेएनएन)। कल्याणपुर में बारासिरोही में शिवली रोड पर रविवार की सुबह वह दर्दनाक मंजर जिसने भी देखा वह सिहर उठा। देखने वालों में ट्रक के पिछले एक तरफ के दो पहियों के बीच एक टक निगाह टिकाने की हिम्मत किसी की नहीं हो रही थी। घटना देखने के बाद हर किसी की आंखों में आंसू और दिल में सिर्फ गुस्से की आग नजर आ रही थी। भीड़ के गुस्से से किसी बवाल की आशंका जता पुलिस फोर्स भी पहुंच गई थी और दमकल भी बुला ली गई थी।

loksabha election banner

घर से बेटे के इलाज के लिए निकले थे दंपती

बनी दयालपुर निवासी राजकुमार के चार बच्चों में सबसे छोटा पांच वर्षीय आहित बीमार था। रविवार सुबह वह पत्नी गीता (35) के साथ बच्चों को डॉक्टर को दिखाने के लिए घर से निकले थे। तीन बच्चों को घर पर ही छोड़ दिया था। डॉक्टर के यहां नंबर लिखाने के लिए वह बाइक से सुबह जल्दी ही निकल पड़े थे। पत्नी व बच्चे को लेकर कल्याणपुर जा रहे थे। साथ चलने की जिद पर गीता ने घर पर बच्चों से जल्दी आने की बात कही थी।

सड़क पर फैला कीचड़ और ट्रक ने ली मां-बेटे की जान

बारासिरोही सीएचसी के सामने सड़क पर फैला खून और ट्रक के पिछले एक तरफ के दो पहियों के बीच फंसा मासूम का शव हर किसी को झकझोर रहा था। सीएचसी के सामने फैले कीचड़ में राजकुमार की बाइक अनियंत्रित हो गई, जिससे पीछे बैठी पत्नी गीता और बेटा आहित सड़क पर आ गिरे। इस बीच पीछे से आ रहे गैस सिलेंडर लदे ट्रक ने मां-बेटे को कुचल दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मासूम का शव ट्रक के पिछले एक तरफ के दो पहियों के बीच बुरी तरह फंस गया। हृदयविदारक हादसा देखकर लोगों की आंखें नम हो गईं और दिल कांप उठा।

परिजनों में मचा कोहराम, लोगों ने किया हंगामा

घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही घर पर परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिजन शव को सड़क पर रखकर आक्रोश जता ट्रक चालक पर कार्रवाई की मांग करने लगे। बवाल की सूचना पर कई थानों की पुलिस, एसीएम छह व दमकल मौके पर पहुंची। पुलिस अफसरों ने परिजनों को समझाने के बाद शांत कराया और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पहियों को खोलकर निकाला जा सका मासूम का शव

हादसे में ट्रक के पिछले एक तरफ के पहियों में मासूम का शव बुरी तरह फंस गया था। उसे निकालने के लिए पुलिस को मुश्किल हो रही थी। बाद में ट्रक में जैक लगाकर एक पहिया खोलकर बाहर निकाला गया, इसके बाद बच्चे का शव बाहर निकाला गया। कल्याणपुर सीओ राजेश कुमार पांडे ने बताया कि चालक को हिरासत में लेकर ट्रक को कब्जे में लिया गया। तहरीर मिलने पर ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ट्रक में गैस सिलेंडर लोड थे, किसी बड़ी घटना की आशंका के चलते दमकल को भी बुलवा लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.