Move to Jagran APP

आज आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, PM Modi के कार्यक्रम की तैयारियों को देंगे फाइनल टच Kanpur News

कार्यक्रम स्थल से लेकर अटल घाट व गंगा बैराज का करेंगे निरीक्षण अफसरों से तैयारियों व सुरक्षा को लेकर करेंगे विचार विमर्श।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 09:47 AM (IST)
आज आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, PM Modi के कार्यक्रम की तैयारियों को देंगे फाइनल टच Kanpur News
आज आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, PM Modi के कार्यक्रम की तैयारियों को देंगे फाइनल टच Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेकर उसे फाइनल टच देंगे। वह एक घंटे 40 मिनट में कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को परखेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से विचार विमर्श करेंगे। सीएम गंगा की स्थिति का आकलन करने के लिए स्टीमर से सीसामऊ नाले का निरीक्षण भी कर सकते हैं। उनके आगमन के लिए बुधवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए), गंगा बैराज स्थित अटल घाट का निरीक्षण किया। वहां काम कर रहे मजदूरों और तकनीकी स्टाफ को दिशा निर्देश जारी किया गया।

loksabha election banner

पूर्वाह्न 11.30 बजे सीएसए हेलीपैड पर उतरेंगे

मुख्यमंत्री गुरुवार को पूर्वाह्न 11.30 बजे चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। वहां से नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक की तैयारियों के मद्देनजर निर्धारित सभागार और प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद अटल घाट की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। वह नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों संग बैठक कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम में लंच की व्यवस्था अटल घाट पर की गई है। इसी दौरान वहां अटल घाट पर ही कुछ दिन पूर्व नमामि गंगे थीम पर हुई भाषण, पोस्टर और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री दोपहर 1.10 बजे सीएसए विश्वविद्यालय से हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

एक दिन पहले आ जाएंगे बिहार व उत्तराखंड के सीएम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए एक दिन पहले 13 दिसंबर को ही कानपुर पहुंच जाएंगे, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 दिसंबर को कार्यक्रम में पहुंचेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवरदास की सहमति अभी प्रशासन को नहीं मिल पाई है। मुख्यमंत्रियों से लेकर केंद्रीय मंत्रियों और उप्र के मंत्रियों के आवागमन और ठहरने की व्यवस्था प्रशासन ने अलग अलग की है।

चकेरी एयरपोर्ट से सड़क के रास्ते पहुंचेंगे सीएसजेएमयू

जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री 13 दिसंबर को हवाई जहाज से चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से वाया रोड सीएसजेएम विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। विश्वविद्यालय में ही अन्य मुख्यमंत्रियों के भी ठहरने का इंतजाम किया गया है। केंद्रीय मंत्रियों को आइआइटी के गेस्ट हाउस और प्रदेश के मंत्रियों को सर्किट हाउस में ठहराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.