Move to Jagran APP

अराजक तत्व ने की आगजनी, तीन दुकान समेत छह कारें जलीं

कल्याणपुर में अराजक तत्व ने की आगजनी दुकानों समेत छह कारें जलीं

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:19 PM (IST)
अराजक तत्व ने की आगजनी, तीन दुकान समेत छह कारें जलीं
अराजक तत्व ने की आगजनी, तीन दुकान समेत छह कारें जलीं

अराजक तत्व ने की आगजनी, तीन दुकान समेत छह कारें जलीं

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर : कल्याणपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में 36 घंटे के भीतर तीन अलग-अलग स्थानों पर आगजनी की घटनाओं से हड़कंप मच गया। आग की चपेट में आकर केशवपुरम, मकड़ी खेड़ा और दयानंद विहार में छह कारें और तीन छोटी दुकानें जलकर राख हो गईं। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल आरोपित की तलाश में जुटी है।

पहली घटना

केशवपुरम में रहने वाले एमपी सिंह के घर के बाहर खड़ी एक वैन में बुधवार रात सिरफिरे युवक ने आग लगा दी। लपटों में घिरी वैन ने देखते ही देखते पास में खड़ी एमपी सिंह की कार को भी चपेट में ले लिया। इसके बाद युवक ने एक गुमटी में भी आग लगा दी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

दूसरी घटना

मकड़ी खेड़ा शराब ठेके के पास आजाद नगर निवासी राजेश वर्मा के गैराज के बाहर खड़ी तीन कारों में आग लग गई। पास की लकड़ी की दुकान भी इसकी चपेट में आ गई। दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक कारें राख हो चुकी थीं। गैराज मालिक ने पुलिस को तहरीर दी है।

तीसरी घटना

दयानंद विहार फेस वन में भी किसी अराजक तत्व ने गुरुवार रात रात सड़क किनारे खड़ी कार में आग लगा दी। बैरी पुलिया के पास स्थित दो पान की गुमटियों को भी फूंक दिया गया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आगजनी करने वाले की तलाश में पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं।

इनसेट

संदिग्ध रोहिंग्या पर शक

दयानंद विहार में हुई आगजनी की घटना में यहां झोपड़पट्टी में रहने वाले युवकों पर शक है। स्थानीय लोगों का दावा है कि ये संदिग्ध रोहिंग्या हैं, जो नाम बदलकर यहां रह रहे हैं। इलाके में झोपड़ी डालकर कबाड़ का काम करने वाले संदिग्ध रोहिंग्या परिवार का एक युवक मानसिक विक्षिप्त है। वह पहले भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुका है। घटना के बाद से पूरा परिवार फरार है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन साल पहले पत्नी और तीन बच्चों के साथ असम से आया युवक यहां कबाड़ का काम करता है। उसका बड़ा बेटा तीन माह पहले ही गांव से यहां आया था और उसने इलाके की एक युवती से छेड़छाड़ की थी। इंदिरा नगर इलाके में घर के बाहर खड़ी कार में भी तोड़फोड़ की थी। दो दिन पहले बुधवार को उसने एक युवती का मोबाइल छीन लिया, जिसके बाद लोगों ने उसे धुन दिया था। अब इस घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ल के मुताबिक परिवार अभी फरार है। उन्हें तलाशा जा रहा है। नागरिकता की भी जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.