Move to Jagran APP

चित्रकूट में जेई को हिरासत में लेकर सीबीआइ ने खंगाले थे सबूत, इस शर्मनाक कृत्य के कारण हुआ निलंबन

13 दिन पहले अवर अभियंता को ले गई थी सीबीआइ। चाई विभाग में आठ साल से तैनात है आरोपित जेई। 13 दिन बाद मंगलवार को सीबीआइ ने जो खुलासा किया है उसको सुन कर कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है ।

By ShaswatgEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:37 PM (IST)
चित्रकूट में जेई को हिरासत में लेकर सीबीआइ ने खंगाले थे सबूत, इस शर्मनाक कृत्य के कारण हुआ निलंबन
सिंचाई विभाग के आरोपित जेई राम भवन।

कानपुर, जेएनएन। अश्लील वीडियो अपलोड करने वाले सिंचाई विभाग के आरोपित अपर अभियंता को 13 दिन पहले सीबीआइ चित्रकूट से ले गई थी। तीन दिन यहां पर रहकर सीबीआइ ने जेई से पूछताछ की थी और सबूत जुटाने का प्रयास किया था। हालांकि मामले की जांच इतनी गुपचुप तरीके से की ज रही थी कि किसी को भी मामले की भनक नहीं लगी। सिर्फ इतना बताया था कि किसी वेबसाइट पर अश्लील वीडियो अपलोड करने का मामला है।

loksabha election banner

कुछ यूं चला पूछताछ का क्रम 

  • दो नवंबर को आठ सदस्यीय सीबीआइ टीम चित्रकूट आई थी। यूपीटी में तीन दिन रुकी थी। ङ्क्षसचाई विभाग निर्माण खंड के अवर अभियंता रामभवन व विभाग के एक सहायक अभियंता को उठाया। पूछताछ के बाद एई को दूसरे दिन छोड़ दिया था। 
  • उसके बाद जेई के अलावा उनके चालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी रखी थी। 
  • चार नवंबर को सभी को छोड़ दिया था और जेई को साथ प्रयागराज ले गई थी। उनके घर से सीबीआइ ने लैपटॉप व मोबाइल को भी कब्जे में लिया था। 
  • 13 दिन बाद मंगलवार को सीबीआइ ने जो खुलासा किया है उसको सुन कर कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है कि सिंचाई विभाग में काम करने वाला जेई ऐसा कृत्य दस साल से कर रहा था। 

मामला सुनकर विभागीय साथी दंग 

जेई काफी समय से बच्चों के यौन शोषण के वीडियो बेचता था। यह सुन विभागीय अधिकारियों के होश उड़ गए। साथ में काम करने वाले कहते है कि देखने में जेई काफी सीधे थे। वर्ष 2012 से यहीं पर तैनात हैं। कभी लोगों को यह अहसास नहीं हुआ कि वह इतना बुरा काम करते थे। 

आरोपित जेई को किया गया निलंबित 

जेई रामभवन मूलत: बांदा जिला के नरैनी बाजार के रहने वाले हैं और चित्रकूट में एसडीएम कॉलोनी में किराए का मकान है। बता दें कि यौन शोषण के वीडियो अपलोड के आरोपों के घिरे आरोपित जेई को निलंबित कर दिया गया है। अभियंता की चित्रकूट में वर्ष 2012 में नियुक्ति हुई थी। तब से वह यहींं पर तैनात था।  ङ्क्षसचाई विभाग निर्माण खंड के अधिशाषी अभियंता विपिन बिहारी ङ्क्षसह ने बताया कि अवर अभियंता राम भवान का नाम यौन शोषण के मामले में आने पर निलंबित कर दिया गया है। तब से वह यहीं पर तैनात थे। उनके कृत्य को सुन कर शर्म आती है। 

आरोपित रामभवन को लेकर चित्रकूट पहुंची सीबीआइ टीम

आरोपित जेई रामभवन का लेकर सीबीआइ टीम चित्रकूट आ गई है। बुधवार को उसे जिला न्यायालय में पेश करेगी। ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि सीबीआइ टीम आरोपित जेई को लेकर चित्रकूट के एक होटल में रुकी है। टीम उसे कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.