Move to Jagran APP

इस्लाम पर अभद्र टिप्पणी के विरोध में हंगामा करने वालों पर मुकदमा

यति नरसिंहानंद सरस्वती जी द्वारा इस्लाम व पैगंबर मोहम्मद पर कथित अभद्र टिप्पणी के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST)
इस्लाम पर अभद्र टिप्पणी के विरोध  में हंगामा करने वालों पर मुकदमा
इस्लाम पर अभद्र टिप्पणी के विरोध में हंगामा करने वालों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर : यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा इस्लाम व पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पणी करने के विरोध में जौहर फैन्स एसोसिएशन के नेतृत्व में लोगों ने कानपुर-लखनऊ हाईवे स्थित जाजमऊ चेकपोस्ट पर नारेबाजी व हंगामा करने के साथ जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू होने के बावजूद भीड़ इकट्ठा करने पर एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत 250 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

जाजमऊ में जुमे की नमाज समाप्त होने के बाद एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी के नेतृत्व में चुंगी चौराहे पर करीब 250 लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। भीड़ हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए जाजमऊ चेकपोस्ट पहुंची और कानपुर से लखनऊ जाने वाले रास्ते पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। हयात जफर हाशमी ने बताया कि यति नरसिंहानंद की टिप्पणी से मुस्लिम समुदाय के लोग आहत हैं। सूचना पर एसीपी कैंट अशोक सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को शांत करा जाम खुलवाया। इसके बाद एसोसिएशन ने नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसीपी को सौंपा। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण शहर में धारा 144 लागू होने के बावजूद भीड़ एकत्रित कर नारेबाजी व जाम लगाया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत 250 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

--------

20 मिनट तक जाम रहा हाईवे

लखनऊ कानपुर हाईवे पर हंगामा होने के कारण लखनऊ जाने वाली लेन पर जाम लग गया। कुछ ही देर में वाहनों की कतारें लगने लगीं। पुलिस ने भीड़ को हटा यातायात सुचारु करवाया। करीब 20 मिनट तक हाईवे पर जाम लगा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.