Move to Jagran APP

हमीरपुर में बाइक चोरी के विवाद में चली गोलियां, भाईयों की हालत गंभीर, पिता से हुई मारपीट

स्वजन सभी घायलों को राठ कस्बा स्थित सीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने भतीजों की नाजुक हालत को देखकर उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया। घटना से गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 08:35 PM (IST)
हमीरपुर में बाइक चोरी के विवाद में चली गोलियां, भाईयों की हालत गंभीर, पिता से हुई मारपीट
घायल करन सिंह को अस्पताल ले जाते स्वजन। जागरण

कानपुर, जेएनएन। जरिया थाना क्षेत्र के इंदरपुरा गांव में बाइक चोरी को लेकर हुए विवाद में गांव के कुछ लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव के बाहर क्रिकेट खेल रहे पूर्व प्रधान के दो भतीजों को गोली मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंचे पिता को भी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। स्वजन सभी घायलों को राठ कस्बा स्थित सीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने भतीजों की नाजुक हालत को देखकर उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया। घटना से गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार इंदरपुरा गांव निवासी जयप्रकाश राजपूत की बाइक पंद्रह दिन पूर्व चोरी हो गई थी। जयप्रकाश राजपूत पक्ष के लोगों ने बाइक चोरी में पूर्व प्रधान राजकुमार राजपूत के भतीजों का हाथ होने का आरोप लगाया था। जिसकी इसकी जानकारी होने पर पूर्व प्रधान राजकुमार राजपूत के भतीजे 22 वर्षीय जितेंद्र, 20 वर्षीय प्रवेश अपने बड़े भाई करन सिंह के साथ शुक्रवार शाम को जयप्रकाश राजपूत के घर गए और गलत आरोप लगाने की बात कहकर गाली गलौज की। जोकि जयप्रकाश राजपूत को नागवार गुजरी। इस बात से बेइज्जत महसूस कर जयप्रकाश ने बाहर से कुछ लोगों को बुला लिया। पूर्व प्रधान के स्वजन के अनुसार शनिवार को सुबह जितेंद्र व प्रवेश पुत्रगण करन सिंह गांव के बाहर जयप्रकाश राजपूत के मकान के पास स्थित मैदान में साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे।

जहां फिर किसी बात को लेकर विवाद हो गया विवाद की जानकारी होते ही जयप्रकाश राजपूत पक्ष के लोगों ने फायङ्क्षरग कर दी, जिसमें पूर्व प्रधान राजकुमार राजपूत के बड़े भाई करन सिंह के पुत्र जितेंद्र व प्रवेश गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी होने पर पिता करन सिंह मौके पर पहुंचे तो उसके साथ भी मारपीट की, जिससे वह भी घायल हो गए।

घटना के बाद हमलावर वहां से भाग खड़े हुए जबकि गंभीर रूप से घायल दोनों भाइयों एवं पिता को इलाज के लिए स्वजन राठ ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद जितेंद्र व प्रवेश को झांसी रेफर कर दिया है, जबकि पिता करन सिंह का इलाज राठ चिकित्सालय में हो रहा है। इस संबंध में सीओ विवेक यादव का कहना है कि क्रिकेट खेलने के दौरान झगड़ा हुआ है जिसमें गोली चलने से सगे भाई जितेंद्र व प्रवेश घायल हैं। उन्होंने बाइक चोरी की घटना की जानकारी से साफ इंकार किया है साथ ही कहा कि घायलों के परिजन इलाज कराने गए हैं इसलिए अभी तक तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा उन्होंने कहा कि घटना में शामिल लोगों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

सीएचसी राठ में अव्यवस्थाएं : शनिवार को इंदरपुरा गांव में गोली लगने से घायल दोनों भाइयों व उनके पिता को इलाज को लेकर जब स्वजन वहां पहुंचे तो उन्हें वहां घायलों को अस्पताल के अंदर ले जाने को स्टरेचर तक नहीं मिला और मजबूरी में उन्हें घायलों को गोद में उठा कर अंदर ले जाना पड़ा। इस बीच स्वजन ने स्टेचर के लिए काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहे। अंत में गोद में उठा कर ही अंदर ले जाना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.