Move to Jagran APP

बेटे से प्रेम विवाह करके घर आई बहू ने बेरहमी से किया ससुर का कत्ल, जेठ संग करती थी अवैध काम

अवैध शराब बिकवाती थी और उससे होने वाली आय से ऐश करती थी जेठ की गिरफ्तारी के बाद धंधा बंद होने से खर्चे पूरे नहीं पड़ रहे थे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 03:45 PM (IST)
बेटे से प्रेम विवाह करके घर आई बहू ने बेरहमी से किया ससुर का कत्ल, जेठ संग करती थी अवैध काम
बेटे से प्रेम विवाह करके घर आई बहू ने बेरहमी से किया ससुर का कत्ल, जेठ संग करती थी अवैध काम

कानपुर, जेएनएन। बिधनू नगवां विश्रामपुर गांव में ससुर का बेरहमी से कत्ल करने वाली बहू ने उसके बेटे से प्रेम विवाह किया था। इतना ही नहीं शादी के बाद उसने जेठ के साथ संबंध बनाकर अवैध शराब का धंधा शुरू कर दिया था। इसका विरोध करने वाले सास और ससुर उसे फूटी आंख भी पसंद नहीं थे, इस वजह से उसका अक्सर सास से झगड़ा होता था। अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाल दिया है।

loksabha election banner

बेटे से किया था प्रेम विवाह

नगवां विश्रामपुर गांव निवासी 65 वर्षीय किसान रामसनेही राजपूत के दो बेटे हैं, उसके छोटे विजय ने कामिनी से प्रेम विवाह किया था। शुरू से ही जरायम मंशा वाली बहू कामिनी ने जेठ रोहित से संबंध बनाए और अवैध कच्ची शराब बनाना शुरू कर दिया था। कामिनी अवैध शराब को जेठ की मदद से बिकवाती थी और उससे होने वाली आय से ऐश करती थी। बीते मार्च माह में पुलिस ने छापा मारकर अवैध शराब भट्ठी नष्ट करके जेठ रोहित को जेल भेज दिया था, जबकि कामिनी फरार हो गई थी। इसके बाद कामिनी की अवैध आय बंद हो गई तो वह पैसों को लेकर घर वालों से झगड़ती थी।

जमीन के मिले थे दस लाख रुपये

राम सनेही ने दो वर्ष पहले नौबस्ता आवास विकास क्षेत्र में सड़क किनारे स्थित ढाई बिस्वा खेत का एग्रीमेंट 25 लाख रुपये में किया था। चार माह पहले ही रामसनेही को इस जमीन के दस लाख रुपये मिले थे। इसकी जानकारी के बाद कामिनी की नीयत दस लाख रुपयों पर थी। वह दस लाख रुपयों की मांग करती थी, जिसपर उसका सास से अक्सर झगड़ा होता था। सास कुसमा ने बताया कि झगड़े के समय बहू से कहा करती थी हमारे मरने के बाद ही तुम्हे रुपये मिलेंगे। इसपर बहू जान से मारने की धमकी देती थी।

चाकू से बेरहमी से किया ससुर का कत्ल

63 वर्षीय पत्नी कुसमा ने पुलिस को बताया कि रविवार की सुबह बेटा विजय मजदूरी करने चला गया तो बहू कामिनी दस लाख रुपयों के लिए झगड़ा करने लगी। रुपये देने से इंकार करते हुए कहा कि मरने के बाद रुपये बांट लेना, इसपर वह उसे पीटते हुए घर के बाहर खींच ले गई। इसी बीच पति रामसनेही बीच बचाव करके कामिनी को डांटने लगे। कामिनी ने चाकू उठाकर ससुर के पेट में घोप दी और फिर कई वार किए। उनकी गर्दन पर भी वार किए, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गए और मौत हो गई।

चचेरे देवर ने दौड़ाकर पकड़ा

शोर सुनकर जेठ रामलखन व भतीजा प्रदीप पड़ोसियों संग दौड़कर आ गए। भीड़ को देख कामिनी छत के रास्ते भागने का प्रयास करने लगी तो प्रदीप ने उसे पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आलाकत्ल समेत कामिनी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ग्रामीण प्रदुम्न सिंह ने बताया कि मृतक के बड़े भाई रामलखन तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपित बहू को जेल भेजा गया है, घटना की छानबीन कराई जा रही है।

एक बेटा और एक बेटी है

विजय ने आठ वर्ष पहले चौबेपुर की कामिनी से प्रेम विवाह किया था, उनके 6 वर्ष की बेटी राखी और एक साल का बेटा बाबू है। सास कुसमा ने बताया कि दो वर्ष पहले बड़े बेटे रोहित की पत्नी संध्या छोड़कर चली गई थी। तब से वह उसके साथ रहता था और दूसरे हिस्से में विजय पत्नी बच्चों के साथ रहता था। कामिनी शराब का धंधा करती थी।

जेठ के साथ कच्ची शराब उतरती थी कामिनी

जेठ रोहित के साथ कच्ची शराब उतारने के साथ कामिनी अवैध शराब बेचने का धंधा करती थी। मार्च माह में पुलिस ने छापेमारी करके मौके से रोहित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। जेठ रोहित के जेल जाने के बाद कामिनी की आमदनी बंद हो गई। पति की मजदूरी से हुई कमाई से उसके खर्चे पूरे नहीं हो रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.