Move to Jagran APP

UP में दिल दहला देने वाली घटना, छोटे ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट और जलाया शव

Murder In UP चिकासी थाना अंतर्गत चुरहा गांव निवासी विश्वनाथ राजपूत के बृजभान राजपूत और रामकिशन पुत्र थे। दोनों पुत्र के नाम 11-11 बीघा कृषि योग्य भूमि है। दोनों ही भाई अपनी-अपनी भूमि पर पर खेती कर जीविकोपार्जन करते थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:38 PM (IST)
UP में दिल दहला देने वाली घटना, छोटे ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट और जलाया शव
दिवंगत बृजभान की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

हमीरपुर, जेएनएन। Murder In UP जिले के चिकासी थानांतर्गत चुरहा गांव में एक ऐसी घटना दिल दहला देने वाली घटना हुई जिसे सुनकर स्थानीय लोगों के होश ही उड़ गए। यहां छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की पीट-पीटकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी और इसके बाद शव को आग के हवाले कर दिया। जब मृतक की पत्नी चारा लेने खेत पहुंची तब घटना की जानकारी हो सकी। इसके बाद यह खबर अाग की खबर पूरे गांव में फैल गई। मृतक के पुत्र देवेंद्र राजपूत ने सगे चाचा रामकिशन पर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला: चिकासी थाना अंतर्गत चुरहा गांव निवासी विश्वनाथ राजपूत के बृजभान राजपूत और रामकिशन पुत्र थे। दोनों पुत्र के नाम 11-11 बीघा कृषि योग्य भूमि है। दोनों ही भाई अपनी-अपनी भूमि पर पर खेती कर जीविकोपार्जन करते थे। मृतक बृजभान के पुत्र देवेंद्र राजपूत ने बताया कि चाचा रामकिशन गलत आदतों के आदी थे और वह नशे में अपने पत्नी रामदेवी, पुत्र राम प्रसाद और पुत्री आरती के साथ मारपीट करते थे। जिसका विरोध पिता बृजभान किया करते थे। इसी से वे पिता जी (बृजभान) से नाराज थे। देवेंद्र के मुताबिक 50 वर्षीय पिता बृजभान राजपूत सोमवार की रात 8 बजे खेत जाने के लिए घर से निकले थे। मंगलवार सुबह जब मां राममूर्ति परिवार की ही अन्य महिलाओं के साथ चारा लेने खेत जा रही थीं, तभी इंद्रजीत और पूरन के खेत के पास बृजभान का अधजला शव देखकर होश उड़ गए।

नलकूप जाने के लिए लाठी लेकर निकले थे: पारिवारिक भतीजे अरविंद राजपूत ने बताया कि चाचा बृजभान खेत पर ही बने नलकूप के पास रहते थे। वहां पर रहकर फसलों की देखभाल किया करते थे। रोज की तरह खाना खाने के बाद सोमवार रात घर से लाठी लेकर निकले थे। घटनास्थल से  कुछ कदम दूर से ही उनकी लाठी मिली थी। 

दिवंगत ने बेटे ने लगाए ये भी आरोप: मृतक के पुत्र देवेंद्र राजपूत ने बताया चाचा रामकिशन ने पिता की मारपीट की थी और सिर पर चोट पहुंचाई। इसके बाद उनके शव को आग के हवाले किया था। 

इनका ये है कहना: अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने बताया मृतक के पुत्र देवेंद्र राजपूत की तहरीर पर रामकिशन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.