Move to Jagran APP

कानपुर में गरजे नड्डा और CM योगी; अखिलेश के जिन्ना और ओवैसी के शाहीनबाग वाले बयान पर बोला हमला

JP Nadda and CM Yogi in Kanpur कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नेकहा कि जिस पार्टी में बूथ अध्यक्षों के आने से जनसभा हो जाती है वहां अगर बूथ समिति के लोग आ गए तो क्या हाल होगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 05:18 PM (IST)
कानपुर में गरजे नड्डा और CM योगी; अखिलेश के जिन्ना और ओवैसी के शाहीनबाग वाले बयान पर बोला हमला
JP Nadda and CM Yogi in Kanpur कानपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते जेपी नड्डा और सीएम योगी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। JP Nadda and CM Yogi in Kanpur  भारतीय जनता पार्टी (BJP) बाल गंगाधर तिलक और सरदार पटेल (Sardar Patel) को याद करती है वहीं दूसरे दलों को जिन्ना की याद आती है। आज जो जिन्ना (Jinah) को याद करते हैं उन्हें चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देना है और यह काम राष्ट्रवादी ताकतों को करना है। यह बात मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने निराला नगर स्थित मैदान में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कही।

loksabha election banner

कोरोना संकट में कार्यकर्ताओं की भूमिका को सराहा: कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के सम्मेलन में उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में बूथ अध्यक्षों के आने से जनसभा हो जाती है, वहां अगर बूथ समिति के लोग आ गए तो क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि यह जनसभा नहीं वीर बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन है। इन्हीं बूथ अध्यक्षों ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा की जबकि दूसरे राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता घर में छुप कर बैठ गए। 

परिवारवाद पर रहे हमलावर: नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद पर विश्वास करती है जबकि बाकी दलों का विश्वास भाई-भतीजा चाचा-भांजा पर टिका है। उन्होंने कहा कि बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता ही आगे चलकर मंच पर बैठते हैं। भारतीय जनता पार्टी के पास नेताओं की झड़ी और लड़ी है जबकि दूसरे दलों के पास मैं और मेरा बेटा के बाद बात खत्म हो जाती है। पहले तो चाचा का भी ख्याल होता था लेकिन अब वह भी छोड़ दिया गया। उन्होंने बूथ अध्यक्षों का हर घर और घर के हर सदस्य तक पहुंचने का आह्वान किया। 

अखिलेश के बीजेपी की वैक्सीन वाले बयान पर की निंदा : राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पहले विपक्षी दल के नेता वैक्सीनेशन के टीके को मोदी टीका और भाजपा का टीका कहते थे, अब मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्हें मोदी टीका और भाजपा का टीका कैसा लगा। उन्होंने जनता को गुमराह किया है और इन्हें चुनाव में सबक सिखाना है। 

370 के खात्मे पर पीएम की तारीफ: जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब तक धारा 370 खत्म नहीं हुई थी देश के 800 से ज्यादा कानून जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होते थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 को खत्म किया और उसके साथ ही ये कानून वहां लागू हो गए। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक कानून भी लागू नहीं होता था। वहां तीन परिवारों की पूरी फौज थी जो अब खत्म हो गई है।

किसान सम्मान निधि देकर किया सम्मान: जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि किसान नेता के रूप में तो बहुत से लोगों का नाम हुआ लेकिन किसानों का भला अगर किसी ने किया है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) हैं उन्होंने किसानों को सम्मान निधि के रूप में 153 लाख करोड़ रुपए दिए। सरकार की उपलब्धियों के बारे में उन्होंने कहा कि पहले 70 साल में उत्तर प्रदेश में सिर्फ चार मेडिकल कालेज थे जिनकी संख्या पिछले सात सालों में 30 हो गई है और आने वाले समय में यह 42 हो जाएंगे। इसमें उन्होंने कानपुर के सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की भी चर्चा की। इसके साथ ही झांसी में देश के सबसे बड़े इंडस्ट्रियल कारिडोर के बारे में भी उन्होंने बताया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत सुधरी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कानून का राज लेकर के आए हैं।

सीएम बोले, सेवा ही संगठन: इससे पहले 14 जिलों की 17 जिला इकाइयों के बूथ अध्यक्षों के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र का यह हिस्सा अकूत प्राकृतिक संपदा वाला भूभाग है जो देश का आर्थिक आधार बन सकता था लेकिन राजनीतिक दलों ने जातिवाद परिवारवाद के चक्कर में इस पर ध्यान नहीं दिया और सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर दिया। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में इस प्राकृतिक संसाधनों का भरपूर उपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना में सभी कार्यकर्ताओं का एक ही नारा था कि सेवा ही संगठन है। यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं था यह मानवता को बचाने का राजधर्म था। उस समय सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार तथा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ही इस पर काम कर रहे थे। अन्य दलों के नेताओं का अता पता तक नहीं था। आज विपक्षी दल नए नए चेहरे को लेकर के आगे आ रहे हैं, ऐसे में बूथ अध्यक्षों का दायित्व है कि वे मजबूती से हर नागरिक तक जाएं जैसे उन्होंने कोरोना काल खंड में अपनी बात रखी थी वैसे ही यहां भी बात रखें।

विपक्षियों पर सीएम का कटाक्ष : मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के अभियान को घर-घर तक पहुंचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी संकट की साथी है तो वोट पाने का की अधिकारी भी वही है। उन्होंने कहा कि सीएए के नाम पर भड़काने वाले चाचा जान और अब्बा जान के अनुयायियों से कहूंगा कि वह प्रदेश का माहौल खराब करेंगे तो सरकार उससे सख्ती से निपटना जानती है। उन्होंने ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को समाजवादी पार्टी का एजेंट करार दिया और कहा कि वह लोगों की भावनाओं को भड़का रहे हैं, प्रदेश की पहचान अब दंगा मुक्त राज्य के रूप में है और यूपी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ गया है। उन्होंने सभी बूथ अध्यक्षों को संकल्प दिलाया कि वह प्रधानमंत्री के बूथ जीता तो चुनाव जीता के संकल्प को याद रखें। उन्होंने कहा कि यह गंगा का तटवर्ती इलाका है और उन्हें इस संकल्प को याद रखना होगा। सम्मेलन का संचालन कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.