Move to Jagran APP

Bikru Case Update: दारोगा के जवाब पर एसपी ने मांगी विधिक राय, आरोपितों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जांच का मामला

बिकरू कांड में एसआइटी की जांच में 37 पुलिसकर्मी दोषी पाए गए थे। अभियोजन अधिकारी और संयुक्त निदेशक अभियोजन से पत्राचार कर आगे की कार्रवाई के लिए विधिक राय मांगी है। एसपी साउथ का कहना है कि विधिक राय के बाद कार्रवाई को आगे बढाया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 04:39 PM (IST)
Bikru Case Update: दारोगा के जवाब पर एसपी ने मांगी विधिक राय, आरोपितों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जांच का मामला
बिकरू कांड के मुख्य अारोपित गैंगस्टर विकास दुबे की सांकेतिक तस्वीर ।

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड में वृहद दंड वाले सात दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए एसपी साउथ जांच कर रहे हैं। सभी आरोपितों को उन्होंने चार्जशीट दी थी। जिसमें निलंबित थाना प्रभारी और दारोगा ने जवाब नहीं भेजा था। हाल में ही दारोगा ने जेल से जवाब स्पीड पोस्ट से भेजा है। जिसमें उसने बेल पर छूटने के बाद रखने को कहा था। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए एसपी साउथ ने विधिक राय मांगी है। 

loksabha election banner

बिकरू कांड में एसआइटी की जांच में 37 पुलिसकर्मी दोषी पाए गए थे। इसमें सात वृहददंड के आरोपितों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए एसपी साउथ जांच कर रहे हैं। सात आरोपितों में दारोगा अजहर अशरत, विश्वनाथ मिश्र, कुंवरपाल सिंह, कांस्टेबल राजीव कुमार, अभिषेक कुमार को पहले चार्जशीट दी गई। न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद जेल गए निलंबित थाना प्रभारी विनय तिवारी और दारोगा कृष्ण कुमार को जेल में चार्जशीट दी गई थी। दोनों का जवाब नहीं आया था। मामले में एसपी साउथ की ओर से दो बार रिमाइंडर भेजा गया था। हाल में ही केके तिवारी ने स्पीड पोस्ट से जवाब भेजा था। जिसमें दारोगा ने पर्याप्त दस्तावेज और साधन न होने से बेल पर छूटने के बाद बयान दर्ज कराने के लिए लिखा था। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि इस पर उन्होंने अभियोजन अधिकारी और संयुक्त निदेशक अभियोजन से पत्राचार कर आगे की कार्रवाई के लिए विधिक राय मांगी है। एसपी साउथ का कहना है कि विधिक राय के बाद कार्रवाई को आगे बढाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.