Move to Jagran APP

Robbery in Kanpur: बाथरूम में सत्यमेव जयते लिख अपार्टमेंट के गार्ड ने काटी हाथ की नस, पूछताछ से था आहत

शिवम एनक्लेव अपार्टमेंट में घुसे बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड औरैया निवासी वीरेंद्र कुमार वर्मा और पहली मंजिल पर रहने वाली बुजुर्ग महिला आशा गुप्ता को बंधक बनाकर लाखों की डकैती को अंजाम दिया था। वारदात के बाद बदमाश लूट का माल और दो साइकिल लेकर मौके से भाग निकले थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 03:36 PM (IST)
Robbery in Kanpur: बाथरूम में सत्यमेव जयते लिख अपार्टमेंट के गार्ड ने काटी हाथ की नस, पूछताछ से था आहत
गार्ड वीरेंद्र द्वारा दीवार पर लिखा सत्यमेव जयते।

कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर टी- ब्लाक स्थित शिवम एनक्लेव अपार्टमेंट में सप्ताह पूर्व हुई डकैती के मामले में बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड वीरेंद्र कुमार वर्मा ने गुरुवार को खुद को बाथरूम में बंद कर दोनों हाथ की नसें काट ली। काफी देर तक बाहर ना निकलने पर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच अपार्टमेंट के गार्ड ने खून से दीवार पर लिख रखा था सत्यमेव जयते।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला: बीते गुरुवार रात शिवम एनक्लेव अपार्टमेंट में घुसे बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड औरैया निवासी वीरेंद्र कुमार वर्मा और पहली मंजिल पर रहने वाली बुजुर्ग महिला आशा गुप्ता को बंधक बनाकर लाखों की डकैती को अंजाम दिया था। वारदात के बाद बदमाश लूट का माल और दो साइकिल लेकर मौके से भाग निकले थे। पुलिस अपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ कर रही थी। इसी कड़ी में अपार्टमेंट के गार्ड वीरेंद्र कुमार वर्मा से भी कई बार पूछताछ की गई। पूछताछ से परेशान होकर सिक्योरिटी गार्ड ने गुरुवार को खुद को बाथरूम में बंद कर लिया और धारदार वस्तु से दोनों कलाइयों की नस काट ली। नस काटने के बाद गार्ड ने दीवार पर खून से लिखा सत्यमेव जयते। बिल्डिंग में रहने वाले नामित पार्षद संदीपन अवस्थी के पिता लेख राम स्कूल से बच्चों को लेकर लौटे थे। बाथरूम के पास होमगार्ड बाहर खड़े होकर आवाज लगा रहा था। लेखराम ने कुर्सी लगाकर दरवाजे के ऊपर से झांका तो गार्ड अंदर पड़ा हुआ था। आवाज देने पर वीरेंद्र ने सत्यमेव जयते कहा। अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने शोर मचा कर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को बुलाया। पुलिसकर्मियों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर बेहोशी की हालत में गार्ड को बाहर निकाला। आनन-फानन में उसे रीजेंसी अस्पताल ले गए । 

वीरेंद्र ने कहा सत्यमेव जयते: सूचना मिलते ही एडीसीपी साउथ डा. अनिल कुमार एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय गोविंद नगर फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे ।जहां उन्होंने गार्ड का हाल जाना और डाक्टर से उसकी स्थिति के बारे में पता किया। इधर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बाथरूम की दीवार पर खून से लिखा गया सत्यमेव जयते की धुलाई करके साफ कराया। लेखराम ने वीरेंद्र से पूछा तो उन्होंने बताया पुलिस उसे बेवजह परेशान कर रही है। मैं निर्दोष हूं। सत्य की ही जीत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.