Move to Jagran APP

उन्नाव में सामने आया ठगी का मामला, दूसरे के अभिलेख लगा सेना में नौकरी करने का आरोप

बिहार थानाक्षेत्र के गांव देवाखेड़ा निवासी बृजेंद्र कुमार पुत्र रामगुलाम ने थाने में दी तहरीर में बताया कि वे रेलवे कर्मचारी हैं। उनका एसबीआई की पाटन शाखा में खाता है। उन्होंने तीन लाख रुपया सात फरवरी 2020 को फिक्स डिपाजिट किया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 10:05 PM (IST)
उन्नाव में सामने आया ठगी का मामला, दूसरे के अभिलेख लगा सेना में नौकरी करने का आरोप
उन्नाव में ठगी के मामले की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फाेटो।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। दूसरे के अभिलेख लगाकर सेना में नौकरी करने का आरोप लगाते हुए एक युवक ने दूसरे युवक के खिलाफ बिहार थाना में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। 

loksabha election banner

 बता दें कि बिहार थानाक्षेत्र के गांव देवाखेड़ा निवासी बृजेंद्र कुमार पुत्र रामगुलाम ने थाने में दी तहरीर में बताया कि वे रेलवे कर्मचारी हैं। उनका एसबीआई की पाटन शाखा में खाता है। उन्होंने तीन लाख रुपया सात फरवरी 2020 को फिक्स डिपाजिट किया था। जो किसी अन्य व्यक्ति के नाम फिक्स हो गया। इसमें पता भी गलत अंकित किया गया। बैंक में शिकायत करने पर बैंक ने गलती स्वीकारी और उसे ठीक कर दिया। इसके बाद जब वह खाते की जानकारी करने दोबारा बैंक गया तो वहां एक कर्मचारी ने उससे पूछा कि क्या वह डिफेंस में नौकरी करते हैं और उनका कोई खाता बीघापुर शाखा में है। उनके मना करने पर बताया गया कि उनके अभिलेखों का कोई दुरुपयोग कर रहा है। इसके चलते उनका फिक्स डिपाजिट ब्रजेंद्र कुमार पुत्र राम लखन के नाम हो गया था। जब उन्होंने इस बारे में पता किया तो पता चला कि बीरेंद्र कुमार पुत्र रामलखन निवासी पाटन उनके अभिलेखों का उपयोग कर रहा है। जब उन्होंने उससे इस बारे में कहा तो उसने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि मामला आगे न बढ़ाओ और चुपचाप बैठ जाओ। बताया कि बीरेंद्र सेना में नौकरी करता है। जब उन्होंने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत सूचना मांगी तो वह उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। पीडि़त का कहना है कि बीरेंद्र सेना की नौकरी या अन्य संस्था में उसके अभिलेख व नाम का इस्तेमाल कर बड़ा लाभ प्राप्त कर रहा है। पुलिस ने बृजेंद्र कुमार की तहरीर के आधार पर बीरेंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। एसओ हरिओम श्रीवास्तव ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.