Move to Jagran APP

Big Fire In Kanpur: रतनलाल नगर में टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग, खाली कराए गए पड़ोस के घर

गोविंदनगर के पॉश रिहायशी इलाके रतनलाल नगर में गेस्ट हाउस और टेंट हाउस के संचालक ने घर के पीछे ही दूसरे मकान में गोदाम बना रखा है। आग की तेज लपटें देखकर पड़ोसियों में दशहत फैल गई और लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 01:52 PM (IST)
Big Fire In Kanpur: रतनलाल नगर में टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग, खाली कराए गए पड़ोस के घर
आग लगने के बाद दहशत में रहे लोग।

कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर के रतनलाल नगर पॉश इलाके में शुक्रवार की दोपहर टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। टेंट हाउस संचालक की सूचना पर गोविंद नगर थाना पुलिस और फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। इस दौरान आसपास के बहुमंजिला घरों से लोग बाहर निकल आए, आग की तेज लपटें निकलते देखकर में दहशत में बने रहे।

loksabha election banner

रतनलाल नगर निवासी आर्डिनेंस से सेवानिवृत्त कश्मीरी लाल कपूर के बेटे संजय गोविंद नगर में गेस्ट हाउस तथा आदर्श टेंट हाउस का संचालन करते हैं। संजय ने घर के ठीक पीछे दूसरे मकान में टेंट हाउस का गोदाम बना रखा है। फजलगंज फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्र ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि गोदाम में कर्मचारी दीपक जलाकर रखने के बाद टेंट हाउस ऑफिस चला गया था। दीपक की लौ से टेंट के कपड़ों ने आग पकड़ ली।

देखते ही देखते आग की लपटें पूरे गोदाम में फैल गईं। ग्राउंड फ्लोर और ऊपरी मंजिल में रखा सामान तेजी से जलने लगा। आग की तेज लपटें देखकर आसपास के इलाके में दहशत का आलम बन गया। पड़ोस में बहुमंजिला इमारत में रहने वाले लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। पड़ोसी महिला ने टेंट हाउस मालिक को सूचना दी। इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियां लेकर पहुंचे जवानों ने आग बुझानी शुरू की। करीब एक घंटे बाद तक आग पर काबू नहीं हो सका है। फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि आग बुझने के बाद ही नुकसान का आंकलन हो सकेगा।

पड़ोस के खाली कराये घर

लकड़ी, कपड़ा और फाइवर डेकोरेशन का सामान होने से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ी। आसपास के घरों में धुंआ भरने के कारण पुलिस और दमकल के जवानों ने तिलकराज कालरा, पंकज शर्मा के घर खाली कराये।

कर्मचारी भी झुलसा

पनकी फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि आग बुझाने के दौरान फायरमैन रंजीत सिंह टीनशेड से आ रहे गर्म पानी गिरने से बायां हाथ झुलस गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.