Move to Jagran APP

महोबा में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया जिला उद्यान अधिकारी, झांसी से आई एंटी करप्शन टीम को मिली कामयाबी

Mahoba Corruption Case उद्यान विभाग से किसानों को स्प्रिंकलर सिंचाई पद्धति अपनाने के लिए 90 फीसद तक की छूट उपकरण की खरीद में मिलती है। क्षेत्र के करीब 62 किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाना था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 03:52 PM (IST)
महोबा में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया जिला उद्यान अधिकारी, झांसी से आई एंटी करप्शन टीम को मिली कामयाबी
महोबा कोतवाली में एंटी करप्शन टीम की गिरफ्त में(दाएं से दूसरा ) ।

महोबा, जेएनएन। Mahoba Corruption Case झांसी से आई एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को कृषि यंत्रों की अनुदानित योजना में किसान से 50000 रुपये की रिश्वत लेते महोबा के जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

उद्यान विभाग से किसानों को स्प्रिंकलर सिंचाई पद्धति अपनाने के लिए 90 फीसद तक की छूट उपकरण की खरीद में मिलती है। क्षेत्र के करीब 62 किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाना था। इस योजना के लाभ देने के एवज में जिला उद्यान अधिकारी ने पर किसान 50000 रुपये मांगे थे। योजना के तहत दीपू सिंह ठेकेदार से पाइप व उपकरण प्राप्त होने थे। किसानों ने इसकी शिकायत ठेकेदार से की। कहा कि जिला उद्यान अधिकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर रिश्वत मांग रहे हैं। रुपये न देने पर पात्रता निरस्त कर देंगे। ठेकेदार ने मामले की जानकारी झांसी की एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर शंभू नाथ तिवारी से मिल कर दी। 

इस तरह पकड़ा गया अधिकारी: टीम ने जिला उद्यान अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक किसान को सेट किया। किसान ने उद्यान अधिकारी से पहले ही बात कर ली थी कि वह आज रुपये देने आ रहा है। मंगलवार दोपहर टीम के निर्देशन के अनुसार किसान छतरपुर रोड स्थित उद्यान विभाग के कार्यालय पहुंचा। टीम के अधिकारी भी अलग-अलग होकर कार्यालय में पहुंच गए। जैसे ही किसान ने उद्यान अधिकारी को  रुपये दिए तभी पीछे से आकर टीम के इंस्पेक्टर ने उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। टीम उन्हें महोबा कोतवाली लाई है। मामले में अभी उद्यान अधिकारी से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.