Move to Jagran APP

वेबसाइट की नामांकन सूची से बीडीसी प्रत्याशी का नाम गायब

पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज होते ही प्रत्याशियों में बेचैनी बढ़ती ही जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST)
वेबसाइट की नामांकन सूची से बीडीसी प्रत्याशी का नाम गायब
वेबसाइट की नामांकन सूची से बीडीसी प्रत्याशी का नाम गायब

संवाद सहयोगी, महाराजपुर: पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज होते ही प्रत्याशियों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। सरसौल की पाल्हेपुर सीट से क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी का नाम निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर दर्ज ही नहीं है। प्रत्याशी ने कोई खेल होने की आशंका पर चुनाव अधिकारी से मौखिक शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

सरसौल की क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या 19 पाल्हेपुर से चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। चारों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित हो गए। क्रम संख्या के अनुसार पहले नंबर पर रहने वाले कल्यान सिंह ने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दर्ज प्रत्याशियों का ब्योरा देखा तो उसमें कल्यान सिंह का नाम गायब था। कल्यान सिंह ने मौखिक सूचना सरसौल के चुनाव अधिकारी को दर्ज कराई। कल्यान को आशंका थी कि कहीं बैलेट पेपर पर मतदान के समय हमारा चुनाव चिन्ह ही न मिले। चुनाव अधिकारी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि हमारी जो मैनुअल सूची है उसमें कोई दिक्कत नहीं है। सर्वर में गड़बड़ी के चलते ऑनलाइन फीडिग में नाम छूट गया होगा।

134 मतदान कार्मिकों के विरुद्ध होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर: पंचायत चुनाव में प्रशिक्षण लेने नहीं आ रहे मतदान कार्मिकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। तीन दिनों में 134 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इन सभी को पुन: प्रशिक्षण लेने का आदेश दिया गया, फिर भी वे नहीं आए। परिणाम स्वरूप नाराज सीडीओ एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक डॉ. महेंद्र कुमार ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। अब सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं डीआइओएस सतीश तिवारी ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को कहा है कि वे तत्काल मुकदमा दर्ज कराकर इसकी आख्या मुख्य विकास अधिकारी को भेजें।

पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय और तृतीय का प्रशिक्षण पॉलीटेक्निक में चल रहा है। प्रशिक्षण दो पालियों में हो रहा है और संबंधित विभागों को उनके यहां से जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है उनका नाम ड्यूटी पत्र सहित भेज दिया गया था, लेकिन 134 कर्मचारी ऐसे हैं जो प्रशिक्षण लेने नहीं आए। अब उनके विरुद्ध मुकदमा तो दर्ज कराया ही जाएगा,निलंबन की कार्रवाई भी होगी। डीआइओएस ने बताया कि शनिवार को सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.