Move to Jagran APP

वार्ड- 45 बर्रा विश्व बैंक में पार्षद के धरने के बाद पहुंची टीम, कई सीवरों के जाम मिले ढक्कन

एक ब्लॉक में कुल 260 सीवर चैंबर है इसमें निरीक्षण के दौरान 200 चेंबर बिना सीट कवर के बने हुए पाए गए। मकान नंबर 323 के पास व ब्लाक में 565 के पास लाईन में गैप मिला व डी ब्लाक कामद स्कूल के पास सीवर ढक्कन जाम मिला।

By Akash DwivediEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 03:28 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 03:28 PM (IST)
वार्ड- 45 बर्रा विश्व बैंक में पार्षद के धरने के बाद पहुंची टीम, कई सीवरों के जाम मिले ढक्कन
खुलवा कर देखे तो ज्यादातर सीवर के ढक्कन ही जाम मिले

कानपुर, जेएनएन। पार्षद अर्पित यादव के धरने के बाद बुधवार को केडीए व जलकल की संयुक्त टीम ने वार्ड 45 विश्व बैंक बर्रा में निरीक्षण किया। जलकल के अधिशासी अभियंता कुमार गौरव, अवर अभियंता अनिल यादव व केडीए की ओर से सहायक अभियंता सी के अरोड़ा व अवर अभियंता पी के गुप्ता व अन्य कर्मचारियों ने गली गली जाकर सीवर के चेंबर खुलवा कर देखे तो ज्यादातर सीवर के ढक्कन ही जाम मिले। 

loksabha election banner

बिना सीट के कवर मिले

एक ब्लॉक में कुल 260 सीवर चैंबर है, इसमें निरीक्षण के दौरान 200 चेंबर बिना सीट कवर के बने हुए पाए गए। इसी तरह से वश्व बैंक ई ब्लाक में मकान नंबर 323 के पास व ब्लाक में 565 के पास लाईन में गैप मिला व डी ब्लाक कामद स्कूल के पास सीवर ढक्कन जाम मिला। लगभग चार ब्लाकों में 900 सीवर चेंबर ऐसे पाए है जिनमें सफाई की सख्त जरूरत थी। 

16 करोड़ 96 लाख रुपये से सीवर लाईन को चालू कराने के लिए दिया था धरना

पार्षद अॢपत यादव यादव की ओर से केडीए बोर्ड बैठक के दौरान विश्व बैंक कॉलोनी मे डाली गई 16 करोड़ 96 लाख रुपय से सीवर लाईन को चालू करने के लिए धरना दिया गया था, जिसके बाद केडीए व जलकल की संयुक्त टीम निरीक्षण करने के लिए आई थी। 

अगर समाधान न हुआ तो दर्ज कराएंगे मुकदमा 

पूर्व की सपा सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस कार्य का शिलान्यास किया था, जबकि कार्य पूरा भी नहीं हुआ और सरकार बदलते ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी दिवस के दिन लोकार्पण करा दिया। पार्षद अॢपत यादव ने बताया कि अगर समय पर जनता की समस्याओं का समाधान न हुआ तो भ्रष्ट अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ दर्ज कराया जाएगा मुकदमा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.