Move to Jagran APP

कोरोना की खत्म हुई दहशत तो चार अप्रैल को हो सकता है बार एसोसिएशन का मतदान

पहले दो मार्च को होना था लेकिन सूची पर आपत्ति के कारण कर दिया गया थ रद।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 04:08 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:53 PM (IST)
कोरोना की खत्म हुई दहशत तो चार अप्रैल को हो सकता है बार एसोसिएशन का मतदान
कोरोना की खत्म हुई दहशत तो चार अप्रैल को हो सकता है बार एसोसिएशन का मतदान

कानपुर, जेएनएन। यदि कोरोना वायरस की दहशत कम हुई तो चार अप्रैल को बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान होगा। ये बातें पर्यवेक्षक मधुसूदन त्रिपाठी ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और प्रत्याशियों के साथ गुरुवार को हुई बैठक में कहीं। उन्होंने बार और लॉयर्स एसोसिएशन के साथ ही दीवानी न्यायालय परिसर का मुआयना भी किया।

loksabha election banner

यूपी बार काउंसिल के पर्यवेक्षक ने की बैठक

बार एसोसिएशन चुनाव कराने के लिए यूपी बार काउंसिल द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक मधुसूदन त्रिपाठी गुरुवार को कचहरी पहुंचे। यूपी बार काउंसिल के सह अध्यक्ष अंकज मिश्रा भी उनके साथ थे। बैठक कक्ष में सबसे पहले पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। पर्यवेक्षक ने साफ कहा कि वर्तमान समय में कोरोना की दहशत को देखते हुए मतदान के लिए कोई भी तारीख घोषित नहीं की जा सकती है। सब कुछ ठीक रहा तो 4 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। इससे पहले 25 मार्च को संशोधित मतदाता सूची चस्पा की जाएगी। इसके बाद प्रत्याशियों के साथ भी उन्होंने बैठक की। प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का कठोरता से पालन करने के निर्देश दिए। सुझाव दिया गया कि कचहरी परिसर में चुनाव कराया जाए।

बार व लायर्स एसोसिएशन का किया निरीक्षण

इसके बाद पर्यवेक्षक ने बार और लॉयर्स एसोसिएशन का निरीक्षण किया। बार एसोसिएशन के महामंत्री कपिल दीप सचान और कोषाध्यक्ष अश्वनी आनंद ने बताया कि पर्यवेक्षक को बार एसोसिएशन हाल और दीवानी न्यायालय परिसर का भूतल चुनाव संपन्न कराने के लिए सही लगा, हालांकि अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव, लॉयर्स अध्यक्ष दिनेश शुक्ला, उपेंद्र पाल सिंह भदौरिया समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि पहले दो मार्च को बार एसोसिएशन के चुनाव होने थे, लेकिन मतदाता सूची को लेकर जताई गई आपत्ति के कारण ऐन मौके पर एक दिन पहले चुनाव रद कर दिए गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.