Move to Jagran APP

कानपुर बजरिया में पुलिस पर पथराव कर जानवर छोड़ने में 125 लोगों पर मुकदमा, दस गिरफ्तार

एसएसपी ने सीसीटीवी फुटेज से 25 अराजक तत्वों की पहचान कराकर तलाश शुरू कराई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:31 AM (IST)
कानपुर बजरिया में पुलिस पर पथराव कर जानवर छोड़ने में 125 लोगों पर मुकदमा, दस गिरफ्तार
कानपुर बजरिया में पुलिस पर पथराव कर जानवर छोड़ने में 125 लोगों पर मुकदमा, दस गिरफ्तार

कानपुर, जेएनएन। बुधवार शाम बजरिया में नाला रोड पर हॉट स्पॉट घोषित गुलाब घोसी मस्जिद के पास कोरोना संदिग्धों को ले जाने का विरोध करके पुलिस व स्वास्थ्य टीम पर पथराव करके जानवर छोड़ने की घटना के बाद मुख्यमंत्री समेत अफसरों ने गंभीरता दिखाई है। पुलिस ने 125 लोगों के खिलाफ बलवा, पथराव, लॉकडाउन उल्लंघन व 7 सीएलए आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। वीडियो फुटेज से 25 लोगों की पहचान करके 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

नोकझोक के बाद दो पक्षों में हुआ पथराव

रावतपुर में मिले कोरोना संक्रमित के बहनोई के पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य टीम ने बजरिया में परिवार के सभी नौ सदस्यों को भी क्वारंटाइन करने गई थी। बुधवार शाम करीब पौने चार बजे टीम परिवार के लोगों को अपने साथ ले जाने लगी तो क्षेत्रीय लोग निकल आए और विरोध कर दिया। किसी तरह पुलिस टीम ने मेडिकल टीम के साथ नौ संदिग्ध संक्रमित लोगों को तो एंबुलेंस से भेज दिया। बाद में मोहल्ले के लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव कर जानवर छोड़ दिए। पुलिस कर्मी किसी तरह मुख्य मार्ग पर पहुंचे। वहां सामने गली में रहने वाले लोगों ने प्रशासन के कदम को सही बता कर विरोध किया तो उनसे नोकझोंक के बाद दोनों पक्षों में पथराव होने के बाद तनाव की स्थित बन गई।

दस लोगों गिरफ्तार किया

सूचना पर बजरिया, चमनगंज, सीसामऊ, कर्नलगंज आदि थानों का फोर्स पहुंचा और भीड़ को खदेड़ा। इस दौरान पुलिस पर भी पथराव किया गया। गनीमत रही कि कोई पुलिसकर्मी चुटहिल नहीं हुआ। भीड़ को खदेड़ने के बाद फोर्स तैनात कर दी। पुलिस ने फुटेज से पहचान के बाद मो.फुरकान, अशरफ अली, मो.आरिफ, शाहिद, एहसान, इरशाद, मो.अकबर, अनीस, नफीस, मो.ताहिर को गिरफ्तार कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज से 25 अराजक तत्वों की पहचान

एसएसपी अनंतदेव ने बताया कि पुलिस ने 125 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वीडियो फुटेज के आधार पर पथराव करने वाले 25 अराजक तत्वों की पहचान हो गई है। 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अराजकता करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.