Move to Jagran APP

टेंपो में बैग कटर गिरोह ने उड़ाए नकदी और जेवरात

जेएनएन कानपुर जूही बारादेवी से नौबस्ता चौराहे के बीच बैग कटर गिरोह सक्रिय है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 02:22 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 02:22 AM (IST)
टेंपो में बैग कटर गिरोह ने  उड़ाए नकदी और जेवरात
टेंपो में बैग कटर गिरोह ने उड़ाए नकदी और जेवरात

जेएनएन, कानपुर : जूही बारादेवी से नौबस्ता चौराहे के बीच बैग कटर गिरोह सक्रिय है। गुरुवार को गिरोह के सदस्यों ने टेंपो में सवार दंपती का बैग काटकर एक लाख के जेवर और एक हजार नकदी उड़ा दी।

prime article banner

बिधनू के खेरसा गांव निवासी अजय चमड़ा फैक्ट्री में काम करते हैं। गुरुवार को उनकी पत्नी संध्या का ससुर से विवाद हो गया। इस पर वह पति और बच्चों के साथ बैग में सामान लेकर फतेहपुर जाने के लिए निकली थीं। ऑटो चालक ने उन्हें बारादेवी चौराहे पर उतार दिया। बारादेवी चौराहे पर नया बैग खरीदकर सामान दूसरे बैग से निकाल उसमें रखा। टेंपो चालक उन्हें झकरकटी की जगह फजलगंज ले गया। आरोप है कि रास्ते में टेंपो में सवार शातिरों ने बैग की चेन में फेवीक्विक डालने के बाद बैग काटकर उसमें रखी नकदी और जेवर उड़ा दिए। फजलगंज पहुंचने पर जानकारी हुई। वह उसी टेंपो चालक को लेकर वापस जूही थाने आए। सिपाही अभय कुमार ने घटना फजलगंज की होने की बात कहते हुए उन्हें टरकाने का प्रयास किया। मामला अफसरों की जानकारी में पहुंचा तो जूही पुलिस ने तहरीर लेकर छानबीन शुरू की। पुलिस ने टेंपो चालक को हिरासत में लिया है। एसपी साउथ दीपक भूकर का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी। भाई को बचाने पहुंची गर्भवती को दबंगों ने पीटा, कपड़े फाड़े, कानपुर : जरौली में भाई को बचाने पहुंची गर्भवती की आरोपितों ने पिटाई कर दी। जरौली निवासी महिला के मुताबिक इलाके का विनोद ननद पर बुरी नजर रखता है। इसे लेकर कई बार दोनों परिवारों के बीच विवाद भी हो चुका है। वर्ष 2020 में ननद की शादी हुई थी और वह तीन माह की गर्भवती है। 19 फरवरी को वह मायके आई थी। रविवार दोपहर विनोद ने ननद को देखकर गाली-गलौज शुरू कर दी। इसका गर्भवती के भाई ने विरोध किया तो आरोपितों ने पीटना शुरू कर दिया। भाई को बचाने के लिए गर्भवती पहुंची तो हमलावरों ने उसके साथ भी मारपीट करते हुए कपड़े फाड़ दिए। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़े तो हमलावर भाग गए। पीड़ित परिवार गर्भवती को लेकर थाने पहुंचे और शिकायत की। शिकायत की जानकारी के बाद आरोपित दोबारा घर पहुंचे और घर में घुसकर गर्भवती संग छेड़खानी की। विरोध करने पर बंदूक तानकर जानमाल के नुकसान की धमकी दी। पीड़िता की मां ने विनोद, छेदालाल, राजू समेत आठ दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों की तलाश की जा रही है। जुलूस के पहले निकाला गया जागरूकता रथ, कानपुर : जीएसटी की समस्याओं के विरुद्ध शुक्रवार को घंटाघर से निकाले जाने वाले जुलूस को लेकर बाजारों में व्यापारियों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को नयागंज चौराहा से जागरूकता रथ निकाला गया।

रथ को रवाना करते हुए जीएसटी संघर्ष समिति के संयोजक पंकज अरोड़ा ने कहा कि इस समय जीएसटी के नियमों से व्यापारी बहुत परेशान हैं। उन्हें राहत दी जानी चाहिए। उनके साथ अशोक बाजपेई ने झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। रथ के साथ सत्येंद्र वर्मा, उमाशंकर चौरसिया, गोपाल वर्मा, अजय तिवारी, प्रमोद शर्मा ने भ्रमण भी किया। वहीं, शुक्रवार दोपहर एक बजे घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा पर व्यापारी इस जुलूस के लिए एकत्र होंगे। कैट ने 26 फरवरी को पूरे देश में बंदी का आह्वान किया है। इसके संबंध में ही कानपुर में जुलूस निकाला जा रहा है। दोपहर एक बजे जुलूस घंटाघर से किराना बाजार, नयागंज, बिरहाना रोड होते हुए फूलबाग पहुंचेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.