Move to Jagran APP

नेशनल रोड साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम में कानपुर के अविरल और पूर्णिमा का भी नाम

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय साइकिलिंग चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है जिसमें कानपुर से दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है । 25 से 28 नवंबर के बीच प्रतियोगिता में देशभर के साइक्लिस्ट शामिल हो रहे हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 02:58 PM (IST)
नेशनल रोड साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम में कानपुर के अविरल और पूर्णिमा का भी नाम
कानपुर से दो साइक्लिस्ट का चयन हुआ है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होने वाली नशेनल रोड साइकिलिंग चैंपियनशिप में कानपुर शहर के दो साइक्लिस्ट प्रतिभाग करेंगे। प्रतयोगिता के लिए घोषित उप्र की टीम में पुरुष वर्ग में अविरल सिंह और यूथ वर्ग में पूर्णिमा अरोड़ा का चयन हुआ हुआ। दोनों साइक्लिस्ट राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में जीत का सफर तय करने के लिए उतरेंगे। 25 नवंबर को होने वाली चार दिवसीय चैंपियनशिप के लिए उन्होंने तैयारी भी तेज कर दी हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश साइकिलिंग एसोसिएशन के जनरल सेकेट्ररी आरके गुप्ता ने बताया कि पिछले दिनों संपन्न हुए ट्रायल में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें बेहतर टाइमिंग के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया गया। चयनित उप्र की टीम 25 से 28 तक चलने वाली चैंपियनशिप के विभिन्न वर्ग में जीत के लिए पसीना बहाएंगे।

उप्र की टीम में शामिल खिलाड़ी

पुरुष वर्ग में मेरठ के केशव शर्मा, जावेद अहमद, प्रिंस एवं शनी कुार, गाजियाबाद के दीपक सिंह और सतपाल जाट का चयन हुआ। 23 वर्ष तक के ग्रुप में गाजियाबाद के दीपक सिंह, मुरादाबाद के सैय्यद बुरहान अली, शहर के अविरल सिंह व मेरठ के आर्यन चयनित हुए। जूनियर वर्ग में आगरा के संदीप शर्मा मोहित चाहर व सुमित गुर्जर, हाथरस के वीरेश कुमार, लखनऊ के संतोष सिंह तथा सब जूनियर वर्ग में मेरठ के शिवम शर्मा व विवेक पनवर, मथुरा के गोपाल दागर, शामली के अभिषेक कुमार ने जगह बनाई।

यूथ बालक वर्ग में मऊ के पंकज प्रजापति व मेरठ के अक्षय दीक्षित महिला वर्ग में गाजियाबाद के बुलबुल, लखनऊ की आशिता धवन, अनुष्का शर्मा, कुसुम लता राठौर तथा सहारनपुर की निकिता और जूनियर वर्ग में लखनऊ की तन्नू भारती, अयोध्या की निधि व कोमल चयनित हुईं। यूथ गर्ल्स में अयोध्या की अर्किता वर्मा व शहर की पूर्णिमा अरोड़ा ने टीम में जगह बनाई। टीम मैनेजर शहर के रवि शास्त्री, टेक्निकल कोच खुर्शीद अली, कोच शुभम गुप्ता व मैकेनिक की भूमिका में गोवर्धन सिंह रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.