Move to Jagran APP

औरैया में चोरों का आतंक, एक ही दिन तीन घरों पर बोला धावा, लाखों की नकदी व जेवरात पार कर हुए फरार

औरैया के एक गांव में ही चाेरो ने तीन घरों से लाखों की नकदी व जेवरात पार कर दिए। एक घर में चाेरों ने गृह स्वामी के साथ मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया। सूचना पर जागे ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 01:52 PM (IST)
औरैया में चोरों का आतंक, एक ही दिन तीन घरों पर बोला धावा, लाखों की नकदी व जेवरात पार कर हुए फरार
चोरी के बाद एक घर में बिखरा हुआ सामान।

औरैया, जागरण संवाददाता। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव पैगूपुर में चोरों ने तीन घरों में धावा बोल लाखों रुपये की नकदी व जेवरात पार कर दिये। एक घर में गृहस्वामी के जाग जाने पर चोरों ने उनके साथ मारपीट की। शोर होते देख वह लोग मौके से भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। वहीं फारेंसिक टीम ने नमूने जुटाए हैं। पुलिस ने जल्द ही घटना का राजफाश किये जाने का आश्वासन दिया है। 

loksabha election banner

गांव पैगूपुर निवासी विद्याराम पुत्र शिवराम परिवार समेत कमरों में सो रहे थे। मौका पाकर चोर जीने के रास्ते घर में घुस आये। उन्होंने कमरे में जाकर अलमारी का ताला तोड़ दिया और अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे 20 हज़ार रुपये व जेवरात पार कर दिए। जब सुबह स्वजन ने कमरे में सामान बिखरा देखा तो वह सन्न रह गये। विद्याराम के घर घटना को अंजाम दिये जाने के बाद चोरों ने बिटोला देवी पत्नी स्व. घनश्याम के घर को निशाना बनाया। एक कमरे में बिटोला देवी, उनकी पुत्रवधू रेखा देवी व नाती चाहत सो रही थी। चोर उनके घर में घुस आए और अलमारी का ताला तोड़ 55 हजार रुपये नकद व जेवरात पार कर दिए। इसके अलावा चोरों ने सुरेश तिवारी पुत्र स्व. श्यामसुंदर त्रिपाठी के घर धावा बोला। यहां पर उन्होंने गेट का दरवाजा कुंडा तोड़कर दिया। एक कमरे में सुरेश तिवारी व दूसरे कमरे में उनका नाती छोटू उर्फ सूर्यकांत लेटा था। छत पर बने कमरे में पुत्र राजीव उर्फ दीपू अपनी पत्नी ममता तिवारी के साथ सो रहा था। चोरों ने सुरेश व सूर्यकांत के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। एक अन्य कमरे के कुंडे को आरी से काटकर कमरे में रखी अलमारी और बक्शे के ताला तोड़ दिया। उसमें रखे पांच हजार रुपये व जेवरात पार कर दिए। खटपट की आवाज सुनकर सुरेश की आंख खुल गई। कमरा बाहर से बंद देख उसने जोर से धक्का मारा, तो लकड़ी का दरवाजा टूट कर खुल गया। जिस पर भाग रहे चोरों को पकड़ने का प्रयास किया, तो बचने के प्रयास में चोरों ने उनपर हमला कर दिया। सुरेश के चीखने की आवाज सुनकर दूसरे कमरे में लेटा नाती सूर्यकांत भी जाग गया। उसने भी धक्का मारकर अपना दरवाजा खोल लिया और चोरों के साथ भिड़ गया। चोरों ने उसके साथ भी मारपीट की। शोर सुनकर ग्रामीण जाग गये। ग्रामीणों की भीड़ आते देख चोर फरार हो गये। वहीं घायलों को स्वजन ने इटावा के अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना की जानकारी होने सीओ प्रदीप कुमार कोतवाली पुलिस व फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। सीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.