Move to Jagran APP

औरैया डबल मर्डर : जानें सपा MLC कमलेश पाठक ने कैसे खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य?

कानपुर और लखनऊ से लेकर कई जिलों में संपत्तियों की जांच शुरू की गई है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 05:58 PM (IST)
औरैया डबल मर्डर : जानें सपा MLC कमलेश पाठक ने कैसे खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य?
औरैया डबल मर्डर : जानें सपा MLC कमलेश पाठक ने कैसे खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य?

औरैया, जेएनएन। मंदिर की भूमि के विवाद में अधिवक्ता मंजुल चौबे और उसकी बहन सुधा की हत्या में आरोपित सपा एमएलसी हिस्ट्रीशीटर कमलेश पाठक ने सियासी हनक में इतना बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया। चार साल पहले चुनाव के समय उसने एक करोड़ से अधिक की संपत्ति की जानकारी चुनाव आयोग को दी थी लेकिन, अघोषित संपत्ति कहीं अधिक है। उनके साथ ही अब भाइयों की औरैया, कानपुर और लखनऊ समेत कई जिलों में मौजूद संपत्ति की जांच शुरू हो गई है।

loksabha election banner

मूल रूप से शहर से सटे भड़ारीपुर गांव के रहने वाले सपा एमएलसी कमलेश पाठक वर्तमान में बनारसीदास मोहल्ले में रहते रहे और 1985 में पहली बार औरैया सदर क्षेत्र से विधायक बने। इसके बाद उसकी सियासी हनक दिनोंदिन बढ़ती चली गई। मुलायम ङ्क्षसह के खास होने से पार्टी के साथ ही सरकार बनने पर हर मामले में उसकी ही चलती थी। यही नहीं, दबंगई का फायदा उसके छोटे भाइयों संतोष व रामू पाठक ने भी खुब उठाया। संतोष तो औरैया से ब्लॉक प्रमुख भी रहा है। हालांकि रामू सक्रिय राजनीति से दूर रहा, लेकिन रसूख कायम किए रहा। औरैया में कमलेश पाठक व उसके दोनों भाइयों के पास मकान और जमीनें हैं।

कुछ जमीनों पर कब्जे के आरोप भी लगते रहे हैं। वर्ष 2016 में एमएलसी बनने के दौरान पाठक ने जो शपथपत्र दाखिल किया था उसमें संपति के कॉलम में भड़ारीपुर की 4.25 एकड़ जमीन दर्ज है। शहर के होमगंज बाजार में तीन मंजिला मकान और बनारसीदास मोहल्ला में दो मंजिला मकान है। गाडिय़ों में उसके पास सफारी और स्कॉर्पियो है। शपथ पत्र में उन्होंने अपनी 1.02 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी का उल्लेख किया था। आइजी मोहित अग्रवाल के आदेश पर कब्जा की गई संपत्तियों की जांच की जा रही है। डीएम अभिषेक ङ्क्षसह ने बताया कि तीनों भाइयों की चल अचल संपति का ब्योरा जुटाया जा रहा है। उनके खिलाफ आने वाली शिकायतों की जांच भी की जा रही है।

औरैया डबल मर्डर : सपा एमएलसी आगरा सेंट्रल जेल, दोनों भाई उरई और फिरोजाबाद जेल में शिफ्ट हुए

औरैया डबल मर्डर : एमएलसी के सिखाए कदमों पर था मंजुल, फिर क्यों बने जानी दुश्मन

28 की उम्र में कमलेश बने थे विधायक, गोलियों बरसाकर नहीं उतरने दिया था मुलायम का हेलीकॉप्टर
औरैया के हिस्ट्रीशीटर हैं सपा एमएलसी कमलेश पाठक और दोनों भाई, कोतवाली में दर्ज हैं 32 मुकदमे
मंदिर के विवाद में अधिवक्ता व चचेरी बहन की हुई हत्या, सपा एमएलसी समेत छह गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.