Move to Jagran APP

कानपुर नगर समेत सीमावर्ती देहात, उन्नाव, कन्नौज और फर्रुखाबाद की सीमाएं सील, वाहनों की तलाशी शुरू

Kanpur News Today हाईवे पर टोल प्लाजा समेत मुख्य मार्ग और संपर्क मार्गों पर पुलिस टीम रात से तैनात करके अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 01:55 PM (IST)
कानपुर नगर समेत सीमावर्ती देहात, उन्नाव, कन्नौज और फर्रुखाबाद की सीमाएं सील, वाहनों की तलाशी शुरू
कानपुर नगर समेत सीमावर्ती देहात, उन्नाव, कन्नौज और फर्रुखाबाद की सीमाएं सील, वाहनों की तलाशी शुरू

कानपुर, जेएनएन। नगर के चौबेपुर थानांतर्गत बिकरू गांव में दबिश देने के दौरान हुए हमले में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद फरार अपराधियों की तलाश में पूरे यूपी की पुलिस एकजुट होकर सक्रिय हो गई। मुख्यमंत्री और डीजीपी के निर्देश के बाद प्रदेश के सभी जनपदों की पुलिस ने अपराधियों का पता लगाने के लिए अपना नेटवर्क सक्रिय कर दिया है। इसके साथ ही कानपुर नगर के पड़ोसी जिलों देहात, कन्नौज, उन्नाव और फर्रुखाबाद की सीमाएं सील करके पुलिस वाहनों की सघन तलाशी में जुट गई है।

loksabha election banner

गुरुवार की रात सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों के शहीद होने व सात पुलिस जवानों के घायल होने की घटना के बाद रात में ही पुलिस की सक्रियता बढ़ गई थी। सुबह डीजीपी के निर्देश के बाद कानपुर नगर समेत पड़ोसी जनपदों में भी अलर्ट कर दिया गया। कानपुर नगर की सीमा सील करके हर आने जाने वाली की सघन चेकिंग शुरू कर दी गई। कानपुर देहात में नगर के सीमावर्ती थानों की पुलिस को सक्रिय करके बार्डर पर तैनात कर दिया गया है। हाईवे पर रायपुर सीमा और शिवली समेत अन्य सीमा पर पुलिस फोर्स वाहनों को रोक रोक कर चेकिंग कर रही है।

उन्नाव में भी खंगाले जा रहे वाहन

उन्नाव में भी रात तीन बजे से सीमा सील कर दी गई। कानपुर से जुड़े सभी बॉर्डर, टोल प्लाजा सहित अन्य संपर्क मार्गो पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर वाहनों और संदिग्धों की जांच तेज कर दी गई है। एसपी रोहन पी कनय ने जिले के सभी बॉर्डरों पर फोर्स तैनात करने के आदेश दिए हैं। साथ ही एक्सप्रेस-वे के बांगरमऊ कट के टोल बैरियर के अलावा नवाबगंज टोल प्लाजा पर फोर्स तैनात कर हर वाहन की जांच की जा रही है। एएसपी दक्षिणी धवल जायसवाल व एएसपी उत्तरी विनोद कुमार पांडे ने अपने-अपने क्षेत्र के सभी सर्किल के सीओ को हर नाका व चौराहे पर बैरिकेडिंग लगा वाहनों की जांच के निर्देश देकर निगरानी कर रहे हैं।

फर्रुखाबाद में भी अलर्ट

फर्रुखाबाद में भी एसपी ने पुलिस टीम को अलर्ट कर दिया है और रात से ही सीमाएं सील करके पुलिस लगातार वाहन चेकिंग कर रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने जहानगंज थाना क्षेत्र के छिबरामऊ रोड, कमालगंज थाना क्षेत्र खुदागंज, मोहम्मदाबाद के मदनपुर की सीमाओं को सील करा दिया और मौके पर जाकर चेकिंग अभियान का जायजा लिया। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने सीओ मोहम्मदाबाद, अमृतपुर के साथ सीमाओ को देखा। एसपी ने बताया कि जरूरत पड़ने पर राजेपुर और अमृतपुर थाना क्षेत्र की सीमाओं को सील कराया जाएगा, अभी पुलिस टीम जिले के बार्डर पर वाहन चेकिंग कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.