Move to Jagran APP

राज्यस्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में विधि ने झटका स्वर्ण, कानपुर की खिलाड़ियों को कांस्य से करना पड़ा संतोष

राज्यस्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में प्रयागराज और वाराणसी के एथलीट्स छाए रहे। स्वर्ण पदक हासिल कर मेरठ की विधि सर्वश्रेष्ठ एथलीट बनी वहीं पुरुष वर्ग में शाहबान अव्वल रहे। कानपुर की राशि आयुषी सृष्टि व संस्कृति ने कांस्य पदक जीता।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 06:52 PM (IST)
राज्यस्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में विधि ने झटका स्वर्ण, कानपुर की खिलाड़ियों को कांस्य से करना पड़ा संतोष
ओईएफ मैदान में 55वीं अंडर-20 स्टेट एथलीट प्रतियोगिता दूसरे दिन खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरित किए गए।

कानपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से आयोजित हुई दो दिवसीय 55वीं अंडर-20 एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग से ओवर आल विजेता का खिताब प्रयागराज और महिला वर्ग में वाराणसी के एथलीट्स ने हासिल किया। उप्र के 600 से ज्यादा एथलीट्स के बीच में स्वर्ण पदक हासिल कर मेरठ की विधि और रायबरेली के शाहबान सर्वश्रेष्ठ एथलीट बने। प्रतियाेगिता में शहर को रिले में और दौड़ में दो कांस्य पदक प्राप्त हुए। रिले टीम में राशि, आयुषी, सृष्टि व संस्कृति और 400 मीटर दौड़ में जय कुमार ने कांस्य पदक शहर की झोली में दो पदक डाले।

loksabha election banner

मंगलवार को राज्यस्तरीय एथलेटिक्स के अंतिम दिन डिस्कस थ्रो में मेरठ की विधि और गाजियाबाद के मनोज यादव ने स्वर्ण पदक जीता। 1500 मीटर दौड़ में वाराणसी की ममता पाल और अलीगढ़ के विकेश अव्वल रहे। जिन्होंने स्वर्णिम छाप छोड़ी। वहीं, 3000 मीटर पुरुष वर्ग में गाजियाबाद के शिवम कुमार और वाराणसी की ममता पाल विजयी रहीं। महिलाओं के 4x100 मीटर रिले में कानपुर की टीम ने कांस्य पदक जीतकर शहर को पहला पदक दिलाया। शहर को दूसरा पदक 400 मीटर दौड़ में जय कुमार ने दिलाया। जय कुमार ने कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया। पदक विजयी खिलाड़ियों को उप्र एथलेटिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने सम्मानित किया। इस अवसर पर एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव, डा. देवेश दुबे, अरविंद नौटियाल, दिनेश भदौरिया, सुनील शर्मा, मदन गोपाल आदि उपस्थित रहे। 

तकनीक से मिले बेहतर परिणाम 

राज्यस्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में पहली बार बड़े स्तर पर फोटो फिनिश व इलेक्ट्रानिक डिस्टेंस तकनीक का उपयोग किया गया। जिससे निर्णायकों को सही परिणाम हासिल करने में सफलता मिली। फोटो फिनिश तकनीक से दौड़ स्पर्धा और इलेक्ट्रानिक डिस्टेंस से थ्रो इवेंट में एक्यूरेट परिणाम प्राप्त हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.