Move to Jagran APP

अमनदीप की जमानत पर 25 जनवरी को सुनवाई, इंजीनियर पत्नी आरजू की हत्या का मामला

चौबेपुर अस्थाई जेल से जिलाकारागार में शिफ्ट किया गया था। मुलाहिजा बैरक से अब 13 नंबर बैरक में है। इधर पुलिस अपनी जांच कर रही है। आरजू के स्वजन की शिकायत पर मामले की विवेचना सीओ गोविंद नगर से हटाकर सीओ नजीराबाद संतोष सिंह को सौंपी गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 01:38 PM (IST)
अमनदीप की जमानत पर 25 जनवरी को सुनवाई, इंजीनियर पत्नी आरजू की हत्या का मामला
इंजीनियर आरजू हत्याकांड से संबंधित सांकेतिक चित्र ।

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता में इंजीनियर आरजू की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित पति अमनदीप को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामले में अमनदीप के अधिवक्ता ने न्यायालय में जमानत की अर्जी डाली है। जिस पर 25 जनवरी को सुनवाई होगी। सुनवाई के बाद आगे की प्रक्रिया का निर्धारण होगा।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मूलरूप से शहडोल निवासी इंटरलाकिंग टाइल्स कारोबारी नीरज कटारे ने इंजीनियर बेटी आरजू की शादी नौबस्ता केशव नगर निवासी इंजीनियर अमनदीप के साथ की थी। शादी के 17 दिन बाद ही आरजू का शव बाथरूम में मिला था। पोस्टमार्टम में मुंह और नाक दबने से मौत की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरजू के पित नीरज कटारे की तहरीर पर अमन और उसके स्वजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। चौथे दिन पुलिस ने आरोपित अमनदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

कार्रवाई में अब तक 

चौबेपुर अस्थाई जेल से जिलाकारागार में शिफ्ट किया गया था। मुलाहिजा बैरक से अब 13 नंबर बैरक में है। इधर पुलिस अपनी जांच कर रही है। आरजू के स्वजन की शिकायत पर मामले की विवेचना सीओ गोविंद नगर से हटाकर सीओ नजीराबाद संतोष सिंह को सौंपी गई थी। मामले में सीओ नजीराबाद जांच के तहत अमनदीप के स्वजन, रिश्तेदारों, घर में काम करने वाली नौकरानी समेत कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। कई और लोगों के बयान दर्ज होने अभी शेष है। स्वजन के मुताबिक अधिवक्ता ने बेटे की जमानत के लिए न्यायालय में अर्जी डाली है। अर्जी पर सुनवाई के लिए 25 जनवरी की तिथि तय हुई है। निर्धारित तिथि पर मामले की सुनवाई के बाद आगे की कार्रवाई तय होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.