Move to Jagran APP

कानपुर पुलिस का एक और कारनामा आया सामने, सर्राफ आत्महत्या मामले मेें नहीं दर्ज की रिपोर्ट

स्वजन का कहना है कि यही लोग उस पर लगातार दबाव बना रहे थे जिससे परेशान होकर अमित ने आत्महत्या की है। स्वजन ने पुराने प्रार्थना पत्र को पुलिस के सुपुर्द किया था जिसके बाद पुलिस ने मृतक के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई थी

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 02:33 PM (IST)
कानपुर पुलिस का एक और कारनामा आया सामने, सर्राफ आत्महत्या मामले मेें नहीं दर्ज की रिपोर्ट
इसके बाद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की

कानपुर, जेएनएन। बर्रा में सर्राफ के आत्महत्या के मामले स्वजन की तहरीर देने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। मृतक के स्वजन का कहना है कि दो दिन में अगर रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो उच्चाधिकारियों से गुहार लगाएंगे।

loksabha election banner

बर्रा के जरौली निवासी अमित सोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को कमरे की तलाशी में एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने कुछ लोगों से लेनदेन होने की बात का जिक्र किया था। बाद में स्वजन को कमरे में मिली एक डायरी में वर्ष 2018 का थाना प्रभारी बर्रा के नाम लिखा हुआ एक शिकायती प्रार्थना पत्र मिला था, जिसमें उसने लिखा था कि इलाके के ही दो लोगों ने उसे जुआ और सट्टा खिलाया था। हारने के बाद दोबारा खेलने के लिए कुछ रुपये उधार दिए थे। आरोप था कि वह लोग उधार दी गई रकम की एवज में उससे 60 हजार रुपये की वसूली करना चाहते थे। स्वजन का कहना है कि यही लोग उस पर लगातार दबाव बना रहे थे, जिससे परेशान होकर अमित ने आत्महत्या की है। स्वजन ने पुराने प्रार्थना पत्र को पुलिस के सुपुर्द किया था, जिसके बाद पुलिस ने मृतक के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई थी, जिसमें पांच संदिग्ध नंबर मिले थे। इसके बाद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

स्वजन का आरोप है कि एक सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद भी पुलिस ने अब तक न तो आरोपित सटोरियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की न ही उनकी धर पकड़ के कोई प्रयास किए हैं। दो दिन में अगर पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है तो उच्चाधिकारियों से गुहार लगाकर कार्रवाई की मांग करेंगे। इस बारे में जब थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.