Move to Jagran APP

90 दिन के अन्नू अवस्थी

कानपुर : 'कानपुर से बोल रहे हैं अन्नू अवस्थी' इन दिनों कनपुरियों के बीच ये डायलॉग सबसे अधिक वायरल है

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 03:43 PM (IST)
90 दिन के अन्नू अवस्थी
90 दिन के अन्नू अवस्थी

कानपुर : 'कानपुर से बोल रहे हैं अन्नू अवस्थी' इन दिनों कनपुरियों के बीच ये डायलॉग सबसे अधिक वायरल है और उसी तरह वायरल हैं कानपुरिया स्टाइल में बोले गए अन्नू अवस्थी के ऑडियो/वीडियो क्लिप भी। जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन, साकेत नगर में अन्नू अवस्थी ने स्टूडेंट्स के साथ शेयर किए ढेर सारे अनुभव किए। पेश हैं स्टूडेंट्स और अन्नू के बीच बातचीत के कुछ अंश..

loksabha election banner

मजाक में शेयर किए एक ऑडियो से प्रसिद्धी के इस मुकाम तक पहुंच जाएंगे, कभी इसकी कल्पना की थी?

बिल्कुल भी नहीं। मेरे इस हास्य के अंदाज और आवाज को लोग इतना पसंद करेंगे मैंने इसकी कल्पना कभी नहीं की थी। 'लड़के का जनेऊ कर रहें हैं खाली हाथ न आना' को रिकॉर्ड कर मैंने यूं ही कुछ परिचितों को पोस्ट कर दिया और सो गया। सुबह देखा तो ढेर सारे लोगों ने उसे मुझे ही शेयर किया था और बधाई दे रहे थे कि बहुत मजा आया। यह वायरल होता चला गया। यहां तक कि विदेश में मेरे रिश्तेदारों के पास भी ऑडियो पहुंच गया था।

शुरुआत में किस प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ा?

ऑडियो काल्पनिक था, मैंने तो मजाक में पोस्ट किया था। कुछ लोगों को लगा कि शायद मैं अपने लड़के का जनेऊ कर रहा हूं, जिसके बाद उन लोगों ने इस पर कमेंट किया और कहा कि 'जनेऊ कर रहे हो या भीख माग रहे? लाओ तुम्हारे लड़के का जनेऊ हम कर देते हैं। जितने आदमी चाहो बुला लेना'। इससे मुझे काफी निराशा हुई लेकिन मेरी पत्नी ने समझाया कि कुछ के कहने पर क्यों आते हो? अधिक लोग हैं जिन्हें ये पसंद आ रहा है।

कब लगा कि इस पर काम हो सकता है?

फिर मैंने दूसरा ऑडियो बनाया 'चुनाव लड़ रहे हैं और चुनाव चिन्ह है नथुनी'। इसे भी खूब पसंद किया गया। इसका संकल्प पत्र बहुत पसंद किया गया कि नाटी-नाटी जितनी भाभी हैं उनको सैंडल फ्री और लंबी भाभी को लिपस्टिक और काली भाभी को एक दिन का उबटन फ्री। उसके वायरल होने के बाद से मैंने निश्चय कर लिया कि अब इसे करते रहना है।

आपका कारवां ऑडियो से यूट्यूब चैनल तक पहुंच गया। टीवी से भी ऑफर हैं क्या?

जी हा, बिग बॉस की टीम से फोन आया था। उन्होंने लंबा इंटरव्यू लिया। सबकी दुआएं रहीं तो वहां पहुंचकर कानपुर का नाम रोशन करूंगा। एक फिल्म 'काडपुर' भी कर रहा हूं, जिसमें डॉयरेक्टर शहर से ही हैं। इसमें बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर को कास्ट किया गया है। मैं सलमान खान के साथ काम करना चाहता हूं। जॉनी लीवर, राजपाल यादव जैसे कॉमेडियन मुझे पसंद हैं।

असल जिंदगी में अनूप और अन्नू अवस्थी जैसे दो किरदार निभाना आपके लिए कैसे मुमकिन होता है?

अनूप अवस्थी अपने व्यवसाय द्वारा पैसे कमाकर बच्चों को पढ़ा-लिखा और परिवार का खर्च चला रहा है। वहीं अन्नू अवस्थी एक कॉमेडियन है, जो कि अपना शौक पूरा कर रहा है। जिंदगी बहुत बदल गई है। अब व्यवसाय पर कम ध्यान दे पा रहा हूं। सुबह शटर खुलते और शाम को शटर डाउन होते ही काम को देख पाता हूं।

इस प्रसिद्धी को कितना इंज्वाय कर रहे हैं?

बहुत मजा आ रहा है। लोग मिलना चाहते हैं, साथ में फोटो खिंचा रहे हैं। स्टेज शो के लिए बुला रहे हैं। मेरे काम को पसंद कर रहे हैं। मैं अन्नू अवस्थी को 90 दिन हो गए हैं और इतने कम दिन में मेरे लगभग 1 करोड़ 35 लाख से अधिक फालोवर्स हो गए हैं।

ऑडियो/वीडियो में प्रयोग की जाने वाली भाषा, स्टोरी आप कहा से लाते हैं?

आम लोगों की बातें, आसपास होने वाली घटनाएं, कहानिया ही मैं ऑडियो/वीडियो के प्रयोग में लाता हूं।

इसके अलावा और किसी चीज का शौक रखते हैं?

खुशी का माहौल, अच्छा खाना-पीना पसंद है। आज की जिंदगी में सबके पास टेंशन है और अपने इस मजाकिया अंदाज से सबको खुश रखना चाहता हूं, बस यही मेरा शौक है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.