Move to Jagran APP

आइजी के आदेश के बाद भी चौराहों पर अराजकता बरकरार

छह दिन पहले आइजी मोहित अग्रवाल के द्वारा निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों की उड़ रही हैं धज्जियां।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 02:18 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 02:18 AM (IST)
आइजी के आदेश के बाद भी चौराहों पर अराजकता बरकरार
आइजी के आदेश के बाद भी चौराहों पर अराजकता बरकरार

जासं, कानपुर : छह दिन पहले आइजी मोहित अग्रवाल के द्वारा निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों की धज्जियां उड़ रही हैं। बारादेवी हो या नौबस्ता चौराहा दोनों ही स्थानों पर ऑटो-टेंपो की अराजकता बरकरार है। वहीं पूरी उम्मीद है कि गुरुवार को आइजी के पूर्व निर्धारित निरीक्षण से पहले पूरे नंबर पाने के लिए दोनों थानों की पुलिस सुबह से ही ऑटो-टेंपो को खदेड़ने में जुट जाएगी। जबकि, बुधवार को चौकी के बाहर, स्लिप-वे समेत अन्य स्थानों पर ही ऑटो और टेंपो की अराजकता साफ नजर आई।

loksabha election banner

बारादेवी चौराहा : दैनिक जागरण की टीम बुधवार को बारादेवी चौराहे पहुंची। यहां स्लिप वे पर ऑटो चालकों की अराजकता दिखी। जूही थाने के बगल में बारादेवी मंदिर द्वार से चौराहे के बीच सड़क पर अराजकता के चलते जाम के हालात से लोग जूझते रहे। वहीं, दूसरी लेन पर ठेलिया दुकानदार सड़क तक दुकानें लगाए नजर आए। ऑटो-टेंपो और ई-रिक्शा चालकों ने पहले सवारी भरने के लिए आड़े तिरछे वाहन सड़क पर लगा रखे थे। यहां चौराहे के सौ मीटर दायरे में भी अतिक्रमण और वाहन खड़े नजर आए।

नौबस्ता चौराहा : आइजी ने चौराहों के सौ मीटर दायरे को अतिक्रमण मुक्त रखने के निर्देश दिए थे। लेकिन, बुधवार को नौबस्ता चौराहे पर बेखौफ ऑटो, टेंपो चालक उस्मानपुर चौकी के बाहर ही आड़ी-तिरछी गाड़ियां खड़ी करके सवारियां भरने में जुटे थे। फ्लाईओवर के अंडरपास में बने स्लिप वे पर भी यही नजारा रहा।

थाने के सामने से हटा कबाड़ : जूही थाने के जंगलेश्वर पार्क के बाहर नगर निगम से चिह्नित ऑटो-टेंपो स्टैंड को खाली करा दिया गया है। जूही थाने में दर्ज मुकदमों से संबंधित ट्रक व अन्य कबाड़ वाहन खड़े थे। क्रेन की मदद से यहां खड़े वाहनों को हटवाकर जगह खाली कराई गई, लेकिन स्टैंड का संचालन शुरू नहीं किया गया।

..

व्यवस्थाओं में सुधार के प्रयास चल रहे हैं। थाने के सामने आटो स्टैंड के स्थान को खाली कराया गया है। नियमित निरीक्षण कराया जाएगा। जहां भी अराजकता मिलती है तो आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- दीपक भूकर, एसपी साउथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.