Move to Jagran APP

कानपुर और कन्नाैज में छापेमारी के मामले पर सीएम याेगी ने किया था ट्वीट, जवाब में अखिलेश ने कही यह बात

Income Tax Raid in Kanpur and Kannauj इत्र कारोबारी पीयूष जैन को सोमवार जीएसटी इंटेलिजेंस अहमदाबाद की टीम ने शाम करीब चार बजे रिमांड मजिस्ट्रेट योगिता कुमार के न्यायालय में पेश किया था। मुख्यमंत्री योगी द्वारा प्रतिक्रिया देने के बाद अब पीएम मोदी और अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 10:04 AM (IST)
कानपुर और कन्नाैज में छापेमारी के मामले पर सीएम याेगी ने किया था ट्वीट, जवाब में अखिलेश ने कही यह बात
Income Tax Raid in Kanpur and Kannauj अखिलेश यादव की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, [शाश्वत गुप्ता]। Income Tax Raid in Kanpur and Kannauj काली कमाई से अरबों का साम्राज्य खड़ा करने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain)को सोमवार शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। पीयूष की कोर्ट में पेशी के बाद मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए तंज कसा था। इसके जवाब में अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक आवास पर मिली नकदी को रखने के लिए आज बक्से पहुंचने लगे हैं। मंगलवार सुबह तक यहां चार बक्से लाए गए। हालांकि नोटों की गिनती अब भी जारी है। 

loksabha election banner

इत्र कारोबारी पर पीएम बोले:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निराला नगर की जनसभा में कहा कि बीते दिनों बक्से भरभर करके नोट मिले हैं, उसके बाद भी यह लोग यही कहेंगे की ये मोदी ने किया। उनके शासन में भ्रष्टाचार का इत्र उप्र में फैला था, वो सबके सामने आ गया है। जिससे उनके मुंह पर ताला लग गया है, नोटों का पहाड़ ही उनकी उपलब्धि और सच्चाई है। उप्र के लोग सब समझ रहे हैं, उप्र की जनता विकास के साथ है। 

मुख्यमंत्री ने कही थी ये बात : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पैसा दीवारों से निकल रहा है, कमरे नोटों से भरे पड़े हैं। अब जनता को समझ में आ रहा होगा कि बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करता था !

अखिलेश ने सरकार पर किया पलटवार : समाजवादी पार्टी का इत्र कारोबारी पीयूष जैन से कोई संबंध नहीं है। इस प्रकरण से यह पता चलता है कि नोटबंदी का फैसला पूरी तरह फेल हो गया। जिन अधिकारियों ने यह छापेमारी की है वे बरामद हुए 2000 रुपये के नोटों के स्रोत बता सकते हैं। 

पीयूष के घर से मिले विदेशी सोने के बिस्किट : इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर से जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम को 23 किलो सोना आैर एक खुफिया तहखाना मिला था। बरामद सोना बिस्किट के रूप में था और प्रत्येक का वजन एक किलो था। यह भी बताया जा रहा था कि सोने के सिक्कों पर विदेशी मार्किंग थी।

मिल सकते हैं और नोट: जीएसटी इंटेलीजेंस टीम के अफसरों ने कहा कि अभी भी नोट गिनने और छापेमारी की प्रक्रिया चल रही है। आशंका है कि यहां नकदी की संख्या बढ़ सकती है। आयकर विभाग और डीआरआइ और ईडी की टीम भी आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.