Move to Jagran APP

कानपुर: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, बोले- बाबा जी के साथ यूपी से जाएंगे बुल और बुल्डोजर

Vijay Rath Yatra in Kanpur कानपुर में जाजमऊ के गंगा तट से समाजवादी पार्टी की विजय रथयात्रा लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव घाटमपुर पहुंचे। यहां उनके स्वागत के लिए पूर्व कांग्रेस नेता राजाराम पाल मौजूद थे। पूर्व सीएम के संबोधन के दाैरान जमकर नारेबाजी होती रही।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 07:33 PM (IST)
कानपुर: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, बोले- बाबा जी के साथ यूपी से जाएंगे बुल और बुल्डोजर
घाटमपुर में मंच से बोलते हुए अखिलेश यादव।

कानपुर, जेएनएन। Vijay Rath Yatra in Kanpur आगामी विधानसभा चुनाव में फतह हासिल करने काे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को विजय रथ यात्रा का आरंभ किया। प्रदेश में चुनावी बयार के मद्​देनजर अखिलेश जहां भी रुके वहां सूबे की याेगी सरकार की आलोचना करने से नहीं चूके। उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, लखीमपुर खीरी हिंसा समेत कई मुद्​दों पर सरकार पर हमला बोला। शाम करीब सवा चार बजे अखिलेश का विजय रथ उन्नाव और कानपुर के नौबस्ता से होते हुए घाटमपुर पहुंचा।  सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रथ पर सवार होने के बाद हाथ हिलाते हुए सभी का अभिनंदन किया तो कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की।अखिलेश की राह में यहां कांग्रेस नेता राजाराम पाल पहले से ही मौजूद थे। मंच पर सपा प्रमुख के पहुंचते ही उन्होंने अखिलेश यादव का स्वागत और अभिनंदन किया। साेमवार को राजाराम पाल और अखिलेश यादव की शिष्टाचार भेंट के बाद सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था, जिस पर मंगलवार को विराम लग गया। पूर्व सीएम की मौजूदगी में राजाराम पाल कांग्रेस का दामन छोड़ सपा में शामिल हो गए। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : कांग्रेस को छोड़ राजाराम पाल समाजवादी पार्टी में शामिल, बोले- सपा के लिए मेरा खून भी समर्पित

समर्थकों की भीड़ देख गदगद हुए सपा प्रमुख: पहले उन्नाव, कानपुर और फिर घाटमपुर...अखिलेश का विजय रथ जहां से भी गुजरा वहां मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने भी उनके ध्यानाकर्षण का काेई मौका नहीं छोड़ा। वहीं घाटमपुर पहुंचने के बाद मंच से जब अखिलेश ने वहां उपस्थित लोगों की भीड़ देखी तो वे भी उत्साहित हो गए। यही कारण है कि जब वे मंच पर बोलने के लिए आगे आए तो उन्होंने कहा कि गंगा से लेकर यमुना तक सपा के कार्यकर्ता ही दिख रहे। 

बोले, अंधेरा होने से पहले पहुंचना था मकसद: भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वे किसी भी तरह अंधेरा होने से पहले यानि रात होने से पहले घाटमपुर पहुंचना चाहते थे क्योंकि सपा की तरफ से शुरू करवाया गया पावर प्लांट अब तक नहीं बन पाया। अगर प्लांट बन जाता तो यहां रात में भी उजाला होता।

खीरी हिंसा पर अखिलेश ने दी प्रतिक्रिया: सपा प्रमुख ने मंच से श्रोताओं काे संबोधित करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना में अभी तक गृह राज्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया और न तो उन्हें हटाया गया। अब तक किसानों को न्याय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर की घटना कोई नहीं भूलेगा। क्योंकि भाजपा के नेता की गाड़ी किसानों को कुचलती है और इस घटना में किसान नहीं बल्कि कानून कुचला गया है। 

महंगाई के मुद्​दे पर बरसे अखिलेश: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के बाद एक के बाद एक कई हमले किए। उन्होंने महंगाई के मुद्​दे पर कहा कि पेट्रोल 100 रुपये और सरसों का तेल 200 रुपये के पार हो चुका है। भाजपा महंगाई कम करने और फ्री में उज्वला योजना का लाभ देने का दावा कर रही थी, लेकिन अब तो गरीबों के लिए सिलिंडर लेना भी मुश्किल हो रहा है। 

कोरोना संकट की समस्याओं काे किया रेखांकित: अखिलेश ने काेरोना संकट में जनता को हुईं असुविधाओं को रेखांकित किया। कहा कि अब तो 100 नंबर एंबुलेंस मदद नहीं कर रही। भाजपा की नाकामी के कारण लाेगों को काेरोना के समय दर-दर भटकना पड़ा। दवा, आक्सीजन, बेड के बिना लोगों की जान गई और गंगा मैय्या के किनारे चिताएं पड़ी रहीं, इसकी जिम्मेदार भाजपा है। 

कहा, बुल के साथ बुलडोजर भी जाएंगे: अखिलेश यादव ने कहा कि इन दिनों न तो भ्रष्टाचार खत्म हुआ और न ही काला धन वापस आया। सड़कों पर घूम रहे अन्ना जानवरों से हादसे हो रहे हैं और बाबा जी हैं कि बुल्डोजर लेकर घूम रहे हैं, लेकिन जल्द ही बाबा मुख्यमंत्री के साथ बुल और बुल्डोजर भी जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की खुशहाली के लिए विजय रथ है। अखिलेश दावा था कि आगामी चुनाव में उनकी पार्टी 400 सीटें जीतकर पुन: सत्ता में वापसी करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.