Move to Jagran APP

ट्रक की टक्कर से हेड कांस्टेबल पर पलटा गोवंश लदा ट्रक, गई जान, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

चौडगरा रोड में नानामऊ के पास तड़के हुआ हादसा प्रयागराज के निवासी थे जगरूप प्रसाद सिंह।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 12:52 PM (IST)
ट्रक की टक्कर से हेड कांस्टेबल पर पलटा गोवंश लदा ट्रक, गई जान, मुख्यमंत्री ने जताया शोक
ट्रक की टक्कर से हेड कांस्टेबल पर पलटा गोवंश लदा ट्रक, गई जान, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

फतेहपुर, जेएनएन। बकेवर थानाक्षेत्र के चौडगरा रोड में नामामऊ के समीप गुरुवार तड़के हेड कांस्टेबल (पीआरवी प्रभारी) उस समय हादसे का शिकार हो गए, जब वह पकड़े गए गोवंश के लदे खड़े ट्रक के पास खड़े थे। तेज रफ्तार खाली ट्रक की टक्कर से पलटे गोवंश लदे ट्रक की चपेट में आने से हेड कांस्टेबल की मौके पर ही मौत हो गर्ई। एसपी प्रशांत वर्मा ने दोनों ट्रकों को सीज करा चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। खाली ट्रक के चालक व खलासी को पुलिस ने दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

वाणिज्य कर विभाग की टीम ने पीछा कर पकड़ा था मवेशी भरा ट्रक

कानपुर के असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अंबुज सिंह ने टीम के साथ  रात दो बजे घाटमपुर चौराहा  चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोकने का इशारा किया। इस पर चालक ट्रक लेकर भागने लगा। टीम ने पीछा करके ट्रक को चौडगरा रोड पर नामामऊ गांव के पास गोवंश लदे ट्रक को पकड़ लिया, लेकिन चालक व खलासी फरार हो गए। ट्रक में गोवंश देखकर वाणिज्य कर विभाग की टीम ने 1162 पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) और एसओ तेजबहादुर सिंह को सूचना दी।  पीआरवी प्रभारी 51 वर्षीय कांस्टेबल जगरूप प्रसाद सिंह निवासी राजापुर मौरांव थाना सोरांव जिला प्रयागराज अपनी टीम के साथ पहुंचे। पीआरवी के पहुंचने पर वाणिज्य कर की टीम ने ट्रक उनको सौंप दिया गया। हेड कांस्टेबल थाने से पुलिस का आने का इंतजार कर रहे थे, तभी  कानपुर की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे खाली ट्रक ने खड़े गोवंश लदे ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी। इससे गोवंश लदा ट्रक सड़क से नीचे उतर गया और इसी ट्रक की चपेट में आकर हेड कांस्टेबल जगरूप प्रसाद सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

पीछा कर ट्रक चालक व खलासी को पकड़ा

 सीओ योगेंद्र सिंह मलिक व कार्यवाहक एसओ तेजबहादुर सिंह ने पीआरवी टीम के साथ खाली ट्रक का पीछा कर चालक रामपूजन निवासी अहलाददे थाना बेकना जिला आंबेडकर नगर व खलासी हरीश्याम निवासी दाउदपुर जिला आंबेडकर नगर को पकड़ लिया। एसओ ने बताया कि पीआरवी सिपाही आलोक कुमार व वाणिज्य कर आफिसर अंबुज सिंह की तहरीर मिली है। एफआइआर दर्ज कर ट्रकों को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है।  स्वजनों को सूचना दी गई है। 

सीएम ने दी 25 लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्तव्यपालन के दौरान दुर्घटना में हेड कांस्टेबल जगरूप प्रसाद की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त स्वजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत पुलिस कर्मी के आश्रितों को 25 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम अधिकारियों को इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगो के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.