Move to Jagran APP

महोबा के कबरई थाने पहुंचकर एडीजी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, कहा टॉपटेन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करें

कबरई थाने का निरीक्षण करने पहुंचे एडीजी न साफ सफाई को लेकर भी दिए निर्देश। दिवंगत व्यापारी इंद्रकांत के पार्टनर एडीजी से मिले और जमा लाइसेंसी दिलाने की मांग की। पुलिसकर्मियों को निर्देश देने के बाद उन्होंने एसपी के साथ बैठक भी की।

By ShaswatgEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 04:18 PM (IST)
महोबा के कबरई थाने पहुंचकर एडीजी ने लिया  व्यवस्थाओं का जायजा, कहा टॉपटेन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करें
अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुए एडीजी प्रेम प्रकाश।

कानपुर, जेएनएन। शहर के सीमावर्ती जिले महोबा के कबरई थाने पहुंच कर एडीजी प्रेम प्रकाश ने कबरई थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्थाएं देखीं। रिसेप्शन पर बैठे पुलिस कॢमयों को उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी समस्या लेकर आए उसे ध्यान से सुनें और अहसास कराएं कि पुलिस उनकी शिकायत पर गंभीर है और कार्रवाई भी करेगी। एडीजी ने बाद में एसपी के साथ बैठक भी की।

loksabha election banner

महिला कांस्टेबल को किया पुरस्कृत 

बुधवार दोपहर एक बजे के करीब कबरई थाने पहुंचे एडीजी प्रेम प्रकाश ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि समस्याओं का निराकरण करने में लापरवाही न करें। थाने के बगल में खाली पड़े खंडहर में गंदगी की सफाई के लिए गृह स्वामी को नोटिस दिए जाने का भी निर्देश दिया। महिला डेस्क , मालखाने व दस्तावेजों का रखरखाव दुरुस्त पाए जाने पर महिला डेस्क कांस्टेबल बबिता पाल व सुमन को पांच-पांच सौ रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया। इसके बाद उन्होंने थाना क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियो के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी ली। मकरबई के टॉप टेन अपराधी चैतू पाल पर कार्रवाई के निर्देश के साथ ही थाने में शिकायती को पावती देने की भी बात कही। 

एडीजी ने एसपी क्राइम को प्रार्थना पत्र देने के लिए कहा

इस दौरान कबरई के दिवंगत व्यापारी इंद्रकांत के पार्टनर रहे बालकिशोर व पुरुषोत्तम सोनी एडीजी से मिले। इन लोगों ने इंद्रकांत प्रकरण में जांच के दौरान जमा कराए गए लाइसेंसी पिस्टल वापस दिए जाने का प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर एडीजी ने जांच अधिकारी एसपी क्राइम प्रयागराज आशुतोष मिश्र को प्रार्थना पत्र देने को कहा। थाने के निरीक्षण के दौरान पेयजल की परेशानी के लिए विभाग स्तर पर प्रयास किए जाने को कहा। निरीक्षण के दौरान एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव,सीओ कालू सिंह, एसओ दीपक पांडेय, एसआई महेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.