Move to Jagran APP

पुलिस सेवा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने पर एडीजी और डीआइजी समेत 13 पुलिसकर्मियों का होगा सम्मान

एडीजी जय नारायण सिंह मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले हैं वर्ष 1994 बैच के आईपीएस हैं। इन्होंने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की है। आइजी मोहित अग्रवाल 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बरेली के रहने वाले हैं इन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री ली है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 04:37 PM (IST)
पुलिस सेवा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने पर एडीजी और डीआइजी समेत 13 पुलिसकर्मियों का होगा सम्मान
डीआइजी, आइजी और एडीजी की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। अपनी पुलिस सेवा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने पर कानपुर के 15 पुलिसकर्मियों को इस बार डीजीपी के चिह्न से सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह का आयोजन गणतंत्र के दिवस के दिन किया जाएगा। इसमें एडीजी जय नारायण सिंह को गोल्ड, आइजी मोहित अग्रवाल और डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह को प्लैटिनम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा पदक पाने वाले कानपुर के12 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी के नाम इस सूची में सम्मिलित हैं। 

loksabha election banner

ये पुलिसकर्मी पाएंगे सम्मान 

  • एडीजी जय नारायण सिंह को कानपुर जोन के सभी जिलों में बेहतरीन सर्वेक्षण के लिए गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इटावा में हाल ही में उनके नेतृत्व में ट्रक चोरी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ था।
  •  आइजी मोहित अग्रवाल को सर्वोच्च प्लैटिनम मेडल मिला है। आइजी को यह मेडल फर्रुखाबाद में बच्चों को बंधक बनाए जाने के बाद किए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दिया जाएगा। 
  • डीआइजी प्रीतिंदर सिंह को कानपुर में सट्टेबाजी जुआ और ड्रग्स के खिलाफ बेहतर गुड वर्क के लिए प्रदान किया गया है।
  • एसपी बेस्ट डाटा अनिल कुमार को सिल्वर मेडल, इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव को गोल्ड मेडल, इंस्पेक्टर गंगाधर को सिल्वर मेडल, सब इंस्पेक्टर मोहित कुमार, राम मोहन, अरुण कुमार, सिपाही जितेंद्र, नवीन कुमार, पवन कुमार, दिग्विजय व राहुल को सिल्वर मेडल दिए गए हैं। 

अधिकारियों का प्रोफाइल

  • एडीजी जय नारायण सिंह मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले हैं वर्ष 1994 बैच के आईपीएस हैं। इन्होंने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की है। 
  • आइजी मोहित अग्रवाल 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बरेली के रहने वाले हैं इन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री ली है। 
  • डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पंजाब के जगराओं के रहने वाले हैं डीआईजी एमबीबीएस करने के बाद पुलिस सेवा में आए हैं। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.