Move to Jagran APP

Kanpur Bus Accident: कानपुर में सचेंडी के पास फिर हुआ हादसा, बस पलटने से पांच यात्री घायल

Kanpur Bus Accident कानपुर-इटावा हाईवे पर सचेंडी थानाक्षेत्र में यह दूसरा हादसा है। इससे पहले नौ जून को इसी क्षेत्र में बस और टेंपो की टक्कर में टेंपो सवार 18 लोगों की मौत हो गई थी। उस हादसे में दुर्घटना के बाद बस पलट गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 11:14 PM (IST)
Kanpur Bus Accident: कानपुर में सचेंडी के पास फिर हुआ हादसा, बस पलटने से पांच यात्री घायल
कानपुर के किसाननगर ढाल के पास पलटी पड़ी उरई डिपो की बस।

कानपुर, जेएनएन। Kanpur Bus Accident कानपुर में नौ जून की रात हुआ दर्दनाक हादसा तो आपको याद ही होगा जिसमें 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। ठीक उसके 15 दिन बाद इसी रूट पर एक और हादसा सोमवार को हाे गया। सवारियों से भरी एक रोडवेज बस किसान नगर ढाल पर अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में 32 सवारियां थी, जिसमें से पांच घायल हो गए। बताया गया कि दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अन्य सवारियों के साथ दूसरी बस से गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया, जबकि एक किशोर व उसकी मां और एक वृद्धा को अधिक चोट होने की वजह से एलएलआर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने शराब पीने के आरोप में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हादसे के बाद से चालक फरार है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला: रोडवेज की उरई डिपो की बस UP 93 BT 0058 सोमवार को झांसी से कानपुर होते हुए गोरखपुर के लिए चली थी। बस में बच्चों सहित 32 सवारियां थीं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस जब किसान नगर ढाल पर पहुंची तो चालक का नियंत्रण खो गया। तब अनियंत्रित बस डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। बस के पलटते ही सवारियों में चीख-पुकार मचने लगी। आसपास से गुजर रहे लोगों ने रुककर बस में फंसी सवारियों को खिड़की के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। 

पंद्रह दिन में दूसरा हादसा: कानपुर-इटावा हाईवे पर सचेंडी थानाक्षेत्र में यह दूसरा हादसा है। इससे पहले नौ जून को इसी क्षेत्र में बस और टेंपो की टक्कर में टेंपो सवार 18 लोगों की मौत हो गई थी। उस हादसे में दुर्घटना के बाद बस पलट गई थी। जिसकी वजह बस चालक-परिचालक का नशे में धुत होना था।

तेजी से मौके पर पहुंची एंबुलेंस: सचेंडी हादसे से सबक लेते हुए सड़क हादसे में बस पलटने की जानकारी मिलते ही तत्काल एंबुलेंस सेवा को सक्रिय किया गया। हालांकि हादसे में अधिक लोगों के घायल न होने से अफसरों ने राहत की सांस ली।

लगा लंबा जाम: हादसे के बाद बस सड़क पर ही पलट गई थी। बस पलटने की वजह से कानपुर की ओर आ रहे वाहनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। करीब एक घंटे बाद मौके पर क्रेन पहुंची, लेकिन हाइड्रेलिक क्रेन न होने की वजह से बस को सीधा नहीं किया जा सका। हालांकि पुलिस ने बस को कुछ किनारे करके धीरे-धीरे यातायात शुरू करा दिया था।

इनका ये है कहना: 

  • सवारियों ने पुलिस को बयान दिया है कि चालक ने शराब पी थी। हादसा इसी वजह से हुआ। इस आधार पर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। - भानु भाष्कर, एडीजी कानपुर जोन
  • हादसे में पांच लोग घायल हुए थे, जिनमें दो मामूली घायल थे, जबकि उरई निवासी 15 वर्षीय रौनक और उसकी मां खुशबू और भिंड निवासी 75 वर्षीय शिव कुमारी को कुछ ज्यादा चोट लगी थी। अन्य 29 सवारियों को दूसरी बस से गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया, जबकि तीनों घायलों को एलएलआर अस्पताल भेजा गया। - एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद  
  • सवारियों ने पूछताछ में बयान दिया है कि चालक ने जोलूपुर मोड़ के पास एक ढाबे में बस को रोककर शराब पीया था। यात्रियों के इन बयानों के आधार पर ही चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। - थाना प्रभारी सचेंडी 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.