Move to Jagran APP

आचल ने एक दिन पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश

सूर्याश के घर काम करने वाली नौकरानियों ने दैनिक जागरण से बातचीत में उगले कई राज।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 02:03 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 02:03 AM (IST)
आचल ने एक दिन पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश
आचल ने एक दिन पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश

जागरण संवाददाता, कानपुर : मसाला कारोबारी सूर्याश खरबंदा की पत्नी आचल की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। दैनिक जागरण ने शुक्रवार को सूर्याश के घर काम करने वाली दोनों नौकरानियों से बातचीत की तो उन्होंने कई राज उगले। नौकरानियों का दावा है कि आचल ने एक दिन पहले भी आत्महत्या की कोशिश की थी, लेकिन वह नाकाम रही थी। हालाकि उनका यह भी कहना है कि घटना वाले दिन आचल बहुत रो रही थी। वह लगातार अपने मायके वालों से फोन पर संपर्क में थी और उन्हें भी चेतावनी दी थी कि वह आत्महत्या कर लेगी।

loksabha election banner

सूर्याश के घर असम निवासी राधिका और झारखंड की किरन काम करती हैं। राधिका दो साल से है, जबकि किरन पाच माह पहले ही आई है। घटना वाले दिन दोनों आचल के साथ थीं, क्योंकि 12 नवंबर को हुए विवाद के बाद से पति सूर्याश व सास निशा खरबंदा बेटी के घर आर्यनगर मे रहने लगी थीं। किरन ने बताया कि घटना वाले दिन वह साफ सफाई करते हुए आंचल के कमरे में पहुंची। वहा बाथरूम में लगे पंखे पर एक चुन्नी टंगी हुई थी। चुन्नी बीच से फट गई थी। उसने इस बारे में आचल से बात की तो उसने डांट दिया। उसे अंदाजा भी नहीं था कि आंचल के दिमाग में कुछ ऐसा चल रहा है। दोनों नौकरानियों ने बताया कि सूर्याश और निशा खरबंदा घर छोड़कर चले गए थे। इसकी वजह से आंचल बेहद तनाव में थी। वैसे तो आचल मायके वालों से बातचीत बंद कमरे में करती थी, लेकिन इस दौरान कई बार सुना कि वह किसी से कह रही है कि वह अब नहीं सह सकती, वह आत्महत्या कर लेगी। नौकरानियों के मुताबिक आंचल उनसे भी पूछती थी कि क्या सूर्याश और लड़कियों से बात करता है। उसने यह भी बताया था कि निशा खरबंदा उसे और सूर्याश को घर से निकाल देना चाहती हैं। उसके लिए दूसरा फ्लैट ले रही हैं।

---------

घटना वाले दिन की बात

नौकरानियों के मुताबिक घटना वाले दिन शाम चार बजे आचल ने अपने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया था। रात 12 बजे बेटा अयाश जगा। उन्होंने आचल को जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुला तो किरन ने शीशे से झांककर देखा। अंदर कमरे में कपड़े बिखरे पड़े थे। बाथरूम का दरवाजा खुला था और आखिर में आचल खड़ी दिखाई दी। हालाकि उसका गला एक ओर झुका नजर आया। उसने सूर्याश को फोन किया और पूरी बात बताई। सूर्याश ने कहा कि बाथरूम में मुंह धो रही होगी। गुस्से में है। कुछ देर बाद आंचल के परिवार वाले आ गए।

---------

आंचल के पिता ने जबरन दिलवाया था बयान

राधिका का आरोप है कि जब आंचल की मौत की बात सामने आई तो उसके पिता पवन ग्रोवर ने उसके साथ मारपीट की थी। उसे धमकाया था और कहा था कि पुलिस के सामने कहो कि ससुराल वाले आचल को प्रताड़ित करते थे। उस वक्त डरकर उसने यह कह दिया था।

---------

हर समय झगड़ती थी आचल

नौकरानियों का कहना है कि आचल सूर्याश से हर समय लड़ती थी। दोनों एक साथ बैठते तो झगड़ा ही होता था। आचल आए दिन सूर्याश के साथ मारपीट करती थी और गालीगलौज तो आम था। एक बार तो उसने पिता पवन ग्रोवर के सामने सास निशा को पीट दिया था।

---------

तमाम दवाएं खाती थी

नौकरानियों की मानें तो आचल इन दिनों अजीब हरकतें कर रही थी। वह तमाम तरह की दवाएं खाती थी। अगर पुलिस उसके कमरे की तलाशी ले तो दवाओं का जखीरा मिलेगा, जिससे पता चल सकेगा कि उसे किस तरह की परेशानी थी।

---------

बेटे का भी नहीं रखती थी ख्याल

आचल का एक वीडियो बेटे के साथ वायरल हुआ था, जिसमें वह बेटे के हाथों से कुछ खा रही है। नौकरानियों की मानें तो बेटे को लेकर भी वह लापरवाह थी। दिनभर फोन पर मायके वालों से बात के अलावा आंचल के पास कोई काम नहीं था।

---------

मायके वालों के वीडियो में भी आत्महत्या की ओर इशारा

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने भी इस मामले में एक नई जानकारी मीडिया के साथ साझा की। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन आचल ने भाई को वाट्सएप काल की थी, जिसे उसके भाई ने दूसरे मोबाइल पर रिकार्ड किया था। इस रिकार्डिंग को उन्होंने पुलिस को सौंपा है। सबसे आखिर में आचल आत्महत्या जैसा कदम उठा लेने की ओर इशारा कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.